|New Trick| जिओ फोन से पैसे कैसे कमाए- Jio Phone Se Paise Kamaye

0
219

Jio Phone Kya Hota Hai | जिओ फोन से पैसे कैसे कमाए | जिओ फोन से पैसे कमाने का तरीका क्या है | जियो फोन में घर बैठे पैसे कैसे कमाए

दोस्तों जैसे कि हम सब जानते हैं कि जिओ फोन मुकेश अंबानी द्वारा भारत में लॉन्च किया गया है। यह एक कीपैड स्मार्टफोन है। और आजकल आप अगर देखेंगे तो आधे से ज्यादा भारतीयों के पास जिओ कीपैड स्मार्टफोन मिलेगा। यकीनन आपके पास भी जिओ फोन तो जरूर ही होगा।  तो दोस्तों मैं आपको बता दूं के अगर आपके पास जियो फोन है तो आपके लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी है। आप जियो फोन से घर बैठे ही अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं।जैसे कि हम सब जानते ही हैं कि आजकल ऑनलाइन घर बैठे पैसे कमाना कितना आसान है। हर कोई अपने लैपटॉप अथवा स्मार्टफोन से अच्छे खासे पैसे कमा लेता है। पर उनका क्या जिनके पास है स्मार्ट फोन और लैपटॉप नहीं? दोस्तों अगर आपके पास जियो फोन है तो आप जियो फोन के माध्यम से ही पैसे कमा सकते हैं |

जिओ स्मार्टफोन

  • दोस्तों जैसे कि आप सब जानते ही हैं कि जिओ फोने  एक ऐसा फोन है जिसे रिलायंस  कि जिओ कंपनी द्वारा  21 जुलाई 2017 को लांच किया गया था। यह अब तक का सबसे सस्ता और किफायती 4G फोन है। जब यह फोन लांच हुआ था तो मुकेश अंबानी द्वारा इसकी कीमत  1500 रुपए  की घोषणा कर दी गई थी वह भी सिक्योरिटी डिपॉजिट के तौर पर। और इस फोन को 3 साल के समय के भीतर ही जिओ स्टोर पर जिओ फोन को वापस करके यूजर द्वारा वापस लिया जा सकता था।
  • यह फोन लोगों को काफी पसंद आया था। यह अब तक भारत में हर व्यक्ति के पास पाया जाता है। और यह अब तक का लोकप्रिय फोन बन चुका है। दोस्तों इस फोन को चलाना काफी आसान है, इसीलिए  यह हर व्यक्ति के पास पाया जाता है।और जैसे कि आपको उपर बताया कि आप जियो फोन से पैसा भी आसानी से कमा सकते हैं तो चलिए दोस्तों आज मैं आपको बताऊंगी कि जियो फोन से पैसा कैसे कमाया जाता है।
जिओ फोन से पैसे

जियो फोन से पैसा कैसे कमाए?

दोस्तों  जैसे के हम सब जानते ही हैं कि  जिओ फोन भारत का लोकप्रिय फोन बन चुका है। और तो और अब आप जियो फोन के माध्यम से अच्छी कमाई भी घर बैठे कर सकते हैं। तो चलिए दोस्तों आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताएंगे जिससे आप अपने जियो फोन से घर बैठे ही अच्छी  खासी कमाई  कर सकते हैं।

  • Facebook:  दोस्तों मैं आपको बता दूं कि फेसबुक से पैसा कमाना आप बहुत ही आसान है। फेसबुक से पैसा कमाने के लिए आपके पास स्मार्ट फोन और इंटरनेट कनेक्शन की जरूरत पड़ती है। अगर आप के जियो फोन में इंटरनेट कनेक्शन का रिचार्ज  है तो आप अपने जियो फोन में आसानी से फेसबुक अकाउंट बना सकते हैं। फेसबुक अकाउंट बनाने के बाद आप अपने फेसबुक पेज और ग्रुप को पॉपुलर करके उस पर फेसबुक पर ऐड लगा सकते हैं। इससे  जियो फोन के माध्यम से  पैसा कमाया जा सकता है। तो दोस्तों अगर आपके पास भी जिओ फोन है तो आप आसानी से अब पैसा कमा सकते हैं तो जाइए अभी फेसबुक अकाउंट बनाएं और पैसा कमाए।
  • Paytm:  दोस्तों मैं आपको बता दूं कि आप अब अपने जियो फोन में पेटीएम भी डाउनलोड कर सकते हैं। पेटीएम डाउनलोड करें जिओ एप स्टोर से जाकर और पेटीएम में आपको कई प्रकार के कैशबैक ऑफर मिलते हैं। इसके माध्यम से आप अच्छे खासे पैसा कमा सकते हैं। आप अगर पेटीएम के माध्यम से पैसा कमाना चाहते हैं तो अब आप लोगों के मोबाइल में रिचार्ज करके भी कैशबैक के तौर पर कमाई कर सकते हैं। और आप जानते ही होंगे कि यूपीआई के माध्यम से पैसा ट्रांसफर करके भी कैशबैक ऑफर ऑफर मिलते हैं जिससे आप की अच्छी कमाई हो सकती है।
  • YouTube:  आप अपने जियो फोन में यूट्यूब द्वारा भी पैसे कमा सकते हैं। आजकल काफी लोग यूट्यूब पर अपना चैनल बनाकर उसमें वीडियोस डाल कर अच्छा खासी कमाई कर रहे हैं। इसी तरह आप अपने जियो फोन में यूट्यूब अकाउंट बनाकर उसमें यूनीक वीडियो डालकर कमाई कर सकते हैं। जियो फोन से यूट्यूब चलाना थोड़ा मुश्किल जरूर है, पर आप जियो फोन  से मैनेज कर सकते हैं।
  • Jio Chat:  अगर जिओचैट की बात की जाए तो दोस्तो आप जियो चैट के माध्यम से भी पैसे कमा सकते हैं। जिओ के नए ऑफर के अनुसार जिओचैट रेफर करके आप ₹2000 तक कमा सकते हैं। जिओचैट से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको अपने जियो फोन में जियो चैट एप डाउनलोड करनी होगी। डाउनलोड करने के बाद आपको अपना जिओ फोन नंबर डालकर उसमें अकाउंट बनाना होगा। इसके बाद आप इस ऐप का रेफरल लिंक शेयर कर सकते हैं। अपने दोस्तों के साथ जैसे के फेसबुक व्हाट्सएप, टि्वटर आदि पर। जैसे ही आपके दोस्त उस लिंक को क्लिक करके ऐप डाउनलोड करेंगे तो आपका रिवॉर्ड आपके जिओ मनी वॉलेट में ट्रांसफर कर दिया जाएगा।
  • Jio Phones Ads:  दोस्तों मैं आपको बता दूं कि bucks sites के माध्यम से भी आप पैसा कमा सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ पॉप्युलर bucks sites  मैं जाकर साइन अप करना होगा। उसके बाद जियो फोन में इस साइट को खोलना होगा। इसमें आपको काफी सारे ऐड्स दिखाई जाएंगे। आपको उन ऐड्स को 5 से 10 मिनट तक के लिए प्ले करना है। बदले में आपको कंपनी पैसा देगी। इस तरह से आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं।
जियो फोन से पैसा कैसे कमाए

गेम्स खेलकर

आजकल तो लोग मोबाइल में गेम्स खेल कर भी   पैसे कमा सकते हैं। आप अपने मोबाइल में Pay box.in  नाम की वेबसाइट पर बहुत सारे गेम खेल सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं। इस वेबसाइट में सबसे पहले आपको पैसे कमाने के लिए साइन अप करना है, जिसके लिए आपको एक जीमेल आईडी की आवश्यकता होती है। अकाउंट बन जाने के बाद आपको गेम जरिए अलग-अलग टास्क को पूरा करना होता है और जिसके बदले में आप पैसे अर्न करते हैं। इसके अलावा जीते हुए पैसे पेटीएम अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते है।

Swagbucks Application

जियो फोन से पैसे कमाने का यह भी एक बेस्ट ऑप्शन है क्योंकि इसके लिए आपको कोई एप्लीकेशन डाउनलोड करने की जरूरत नहीं होती है। बल्कि आप बहुत ही आसानी से गूगल जाकर swagbucks सर्च करने के बाद लॉगइन करना है। उसके बाद आपको सर्वे करना है और जिसके लिए आपको पॉइंट मिलते हैं। जितने ज़्यादा आप पॉइंट कलेक्ट करेंगे उतने ही आपकी इनकम होगी।

Quora website

क्योरा वेबसाइट भी एक तरह का बेस्ट प्लेटफॉर्म है घर बैठे पैसे कमाने का जिसके लिए आपको क्योरा की वेबसाइट पर अकाउंट बनाकर उन सभी केटेगरी को फॉलो करना है जिनके बारे में आपको ज़्यादा जानकारी है। इस वेबसाइट पर आपको बहुत सारे सवाल मिलते हैं जिनके आपको सही जवाब देने होते हैं। जब आप इन सवालों के सही जवाब देते हैं तो quora की साइड से क्योरा पार्टनर बनने के लिए आपको मेल भेजा जाता है जिसके बाद आपकी इनकम शुरू हो जाती है इस वेबसाइट के माध्यम से आप 10 लाख तक कमा सकते हैं वो भी घर बैठे।

Affiliat Marketing

जैसे की आप सभी लोग जानते हैं कि आजकल ऑनलाइन सर्विसेज कितनी पॉपुलर हैं अगर आप चाहे तो एफिलिएटिड मार्केट के माध्यम से भी घर बैठे पैसे कमा सकते हैं, लेकिन इस काम के लिए आपको बहुत ज्यादा मेहनत करने की जरूरत होगी। आपको किसी भी ऑनलाइन वेबसाइट जैसे ऐमेज़ॉन, फ्लिपकार्ट, eBay आदि में से किसी भी एक ऑनलाइन प्रोडक्ट को बेचने के लिए एफिलिएट मार्केट में अपना अकाउंट बनाना होगा। उसके बाद जो भी प्रोडक्ट की डिमांड सबसे ज्यादा चल रही हूं आपको उसे सिलेक्ट करना है। वहा आपको एक link मिलेगी उसे आप facebook, twitter, whatsapp आदि में शेयर कर दे अगर कोई भी आपकी लिंक पर क्लिक कर के product ख़रीदेगा, तो आपको उसका कमीशन मिलेगा।  जैसे की आपको 10% कमीशन मिल रहा हैं व आपने एक दिन में एक लाख की सेल करवाई तो आपकी एक दिन की कमाई 10,000  रूपए होगी।

खुद का ब्लॉग बनाकर

अगर आप बहुत अच्छे राइटर है और आपको आर्टिकल लिखने का शौक है तो अगर आप चाहे तो अपने लिखे हुए आर्टिकल इंटरनेट पर डालना चाहते हैं तो यह ऑप्शन आपके लिए बेस्ट रहेगा। सबसे पहले आपको अपना एक ब्लॉग बनाना है और उसमें जितने हो सके उतने अपने जियो फोन से आर्टिकल लिखने हैं। और वह आपको गूगल पर डालने हैं जितने ज्यादा आपके पोस्ट अच्छे होंगे उतने ज़्यादा आपके ब्लॉग पर अच्छे ट्राफिक आने लगेंगे। इस तरह आप ज़्यादा से ज़्यादा पैसे कमा सकते हैं।

Conclusion

तो दोस्तों उम्मीद करती हूं कि आपको मेरा आर्टिकल के माध्यम से समझ आ गया होगा कि जियो फोन से पैसा कैसे कमाया जाता है। अगर आपको इस आर्टिकल में कोई भी कठिनाई आती है तो आप हमसे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछ सकते हैं। आप का कमेंट हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। आगे भी इसी तरह आपको और चीजों के बारे में जानकारी प्रदान करती रहूंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here