Jio Phone में Roposo App कैसे चलाएं- डाउनलोड रोपोसो वीडियो ऐप हिंदी में

0
37

दोस्तों जैसे कि हम सब जानते ही हैं कि अभी हाल ही में ही हमारी सरकार ने चाइना के 59 Apps  बैन किए हैं। ऐसे में उसके बदले सरकार हमारे लिए कुछ अच्छे भारतीय एप लाई है जिनमें से एक है Roposo App।  तो दोस्तों आज हम आपको बताने जा रहे हैं के रोपोसो एप जिओ फोन में कैसे चलाते हैं? प्रिय दोस्तों अगर आप भी टिक टॉक यूज़ करते थे तो आपको पता होगा। किस शॉर्ट वीडियो शेयरिंग एप्लीकेशन में टिक टॉक की सबसे ज्यादा लोकप्रिय था, लेकिन आप कुछ सुरक्षा के कारण इसे बैन कर दिया गया है। इसके बाद भारतीय लोग इसका कोई इंडियन विकल्प खोज रहे थे। इसी बीच मेड इन इंडिया Roposo App काफी पॉपुलर हो चुका है। प्ले स्टोर से अब तक इस ऐप को 50 मिलियन से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड कर लिया है और इसकी रेटिंग 4.2  हो चुकी है।

Roposo App

दोस्तों आपको बता दूं कि बहुत सारे टिक टॉक और लाइक की यूजर रोपोसो को ज्वाइन कर चुके हैं। इस ऐप में वह सारे फीचर्स आप को प्राप्त होंगे जो आपको टिक टॉक में देखने को नहीं मिली और ऐसे में अगर आप अपने जियो फोन में  Roposo App डाउनलोड करना चाहते हैं तो आपको हमारा  आर्टिकल को ध्यानपूर्वक पढ़ना होगा।

Roposo App

जियो फोन में Roposo App कैसे चलाएं?

  • दोस्तों जैसे कि हम सब जानते ही हैं कि जिओ 4G फोन कई ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाला एक  कीपैड फॉर्म है जिसमें आपको एक स्मार्टफोन की तरह इंटरनेट और वीडियो कॉल जैसे फीचर्स मिल जाते हैं। पर दोस्तों अगर बात रोपोसो एप की बात जाए तो रोपोसो ऐप एंड्राइड और एप्पल ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित स्मार्टफोन के लिए ही बनाया गया है। ऐसे में अगर आप इंटरनेट से इस ऐप को डाउनलोड करना चाहते हैं‌  जियो फोन में, तो आपकी मेहनत बेकार जाएगी।
  • क्योंकि जिओ फोन एंड्रॉयड एप को सपोर्ट नहीं करता है। और ऐसा हो रहा है कि इंटरनेट में इससे संबंधित आपको कई सारे वीडियो देखने को मिल जाएंगे जो दावा करते हैं कि रोपोसो एप जिओ फोन में चल जाता है। लेकिन मैं आपको बता दूं कि इन वीडियोस को देखने से सिर्फ आपका समय बर्बाद होता है क्योंकि बात तो यह है कि जियो फोन में रोपोसो एप चलता ही नहीं है। अगर आप भी शार्ट वीडियो देखने के शौकीन हैं तो इंटरनेट में आपको कई वेबसाइट मिल जाएंगे, जिनसे आप शॉर्ट वीडियोस आराम से देख सकते हैं।
  • और अगर आपको अपने शॉट वीडियोस अपलोड करने का शौक है तो आप सबसे ज्यादा पॉपुलर साइड यूट्यूब पर अपनी शॉर्ट वीडियोस अपलोड कर सकते हैं। यहां आपको दुनिया भर के वीडियोस देखने को मिल जाते हैं और मैं आपको बता दूं कि जियो फोन में यूट्यूब बहुत ही आसानी से चल जाता है।  और अगर आपको अपने शॉट वीडियो अपलोड करनी है तो आप यूट्यूब चैनल बनाकर अपनी शॉर्ट वीडियो अपलोड कर सकते हैं।

जियो फोन में रोपोसो ऐप कैसे डाउनलोड करें?

दोस्तों जैसे कि अभी आपको ऊपर बताया कि जियो फोन में रोपोसो एप डाउनलोड नहीं हो सकता है पर हम सब जानते ही हैं कि पहले व्हाट्सएप इस फोन के लिए नहीं बना था। पर कुछ ही दिनों पहले व्हाट्सएप पर जिओ फोन के लिए लॉन्च कर दिया गया था इसी तरह से अगर लोग सोच रहे हैं कि रोपोसो एप भी जियो फोन के लिए लांच कर दिया जाएगा तो दोस्तों मैं आपको बता दूं कि ऐसा नहीं होगा।क्योंकि अगर लांच भी कर दिया गया तो आप सब जानते ही हैं कि जियो फोन का कैमरा कैसा है लेकिन फिर भी अगर आप जियो फोन में रोपोसो एप डाउनलोड करनी है कोशिश करना चाहते हैं तो चलिए आपको बताते हैं कि कैसे रोपोसो एप जिओ फोन में डाउनलोड की जा सकती है।

  • रोपोसो एप डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको इसकी वेबसाइट पर जाना होगा जो है

Roposo.com

  • वेबसाइट पर जाने के बाद आपको इसके कुछ फीचर्स बताए जाएंगे और आपको डाउनलोड करने का लिंक भी प्राप्त होगा
  • इस लिंक पर क्लिक करते ही आप गूगल प्ले स्टोर पहुंच जाएंगे।
  • अगर आपके पास एंड्रॉयड फोन है तो यह लिंक काम करेगा पर अगर आपके पास जियो फोन है तो यह लिंक काम नहीं करेगा।
  • जियो फोन में इसे डाउनलोड करने के लिए आपको थर्ड पार्टी का सहारा लेना पड़ेगा जो है apkpure.com
  • और इसका रिजल्ट यही निकलता है कि अभी जियो फोन के लिए रोपोसो एप लॉन्च नहीं किया गया है।

और अगर आपको शॉर्ट वीडियो बनाकर पोस्ट करनी है तो आपको एक स्मार्टफोन की जरूरत जरूर पड़ेगी।

Conclusion

प्रिय दोस्तों उम्मीद करती हूं के आपको मेरा आर्टिकल के माध्यम से समझ आ गया होगा कि जिओ फ़ोन में हम रोपोसो एप डाउनलोड नहीं कर सकते हैं। और ना ही इस ऐप के जियो फोन में आने की कोई आकांक्षा है। इसलिए आप किसी भी वीडियो को देख कर अपना समय बर्बाद ना करें। दोस्तों आगे भी इसी तरह आपको अपने आर्टिकल के माध्यम से और चीजों के बारे में जानकारी प्रदान करती रहूंगी अगर आपको कोई भी कठिनाई है तो आप हम से नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछ सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here