(Top 10 Methods) पेटीएम (Paytm Cash) से पैसे कैसे कमाए?- New Trick Hindi Me

0
289

पेटीएम क्या है | पेटीएम से पैसे कैसे कमाए | पेटीएम डाउनलोड कैसे करे | Paytm Cash App Download | पेटीएम अकाउंट कैसे बनाये

दोस्तों आज का हमारा विषय है कि पेटीएम से पैसे कैसे कमाए? जैसे कि आप लोग जानते हैं कि Paytm काफी ज्यादा फेमस ऐप है।  पेटीएम बढ़ते समय के साथ एक बहुत ही पॉपुलर ऐप होता जा रहा है क्योंकि यह ऑनलाइन पेमेंट करने के काम आता है तो जब भी कहीं ऑनलाइन पेमेंट की बात हो रही होती है तो सबसे पहले हमारे मन में जो नाम आता है वह पीटीएम होता है।ऑनलाइन पेमेंट के लिए हम  हमेशा Paytm ही इस्तेमाल करते हैं तो सोचिए कि अगर आप इस एप से पैसे कमाने लगे तो क्या बात होगी?

Paytm Cash

आज के समय में हर कोई पैसा कमाना चाहता है और सोचिए कि अगर आपको घर बैठे ही पैसे कमाने का मौका मिल जाए तो कितना अच्छा रहेगा तो दोस्तों मैं आपको बता दूं कि आप जो एप्लीकेशन ऑनलाइन पेमेंट करने के लिए इस्तेमाल करते हैं, आप उससे कमाई भी कर सकते हैं।जी हां, दोस्तों आप Paytm के जरिए पैसे भी कमा सकते हैं। क्या आप लोग जानते हैं कि पेटीएम से पैसे कैसे कमाए जाते हैं। अगर नहीं तो आइए आज मैं अपने आर्टिकल के माध्यम से आपको बताऊंगी कि Paytm से पैसे कैसे कमाए जाते हैं?

पेटीएम

पेटीएम क्या है?

पेटीएम एक ऑनलाइन पेमेंट की बहुत पॉपुलर ऐप है जिसके माध्यम से आप पेमेंट ट्रांसफर कर सकते है पेटीएम से आप अपना सारा बैंक का काम भी कर सकते हैं।पेटीएम  द्वारा आप शॉपिंग भी कर सकते हैं। ऑनलाइन पेमेंट के साथ-साथ पेटीएम यह सुविधा भी प्रदान कर रहा है और पेटीएम में जो भी प्रोडक्ट होते हैं वह सारे सर्टिफाइड होते हैं।Paytm दिन पर दिन एक बहुत पॉपुलर ऐप बनता जा रहा है। इसके यूजर्स काफी बढ़ चुके हैं। आगे उम्मीद है कि यह दुनिया में टॉप नंबर पर पहुंच जाएगी।पेटीएम से जब इतने सारे काम हो रहे हैं तो आइए आज मैं आपको बताती हूं कि पेटीएम से हम पैसे कैसे कमा सकते हैं?

पेटीएम से पैसे कैसे कमाए

पेटीएम टास्क पूरा करे

ऐसे बहुत सारे एंड्राइड ऐप है जिन्हे पूरा करने के बाद आपको रियल पेटीएम केश मिलता है। इस लिस्ट में बहुत सारे ऐप शामिल हैं जैसे Laadoo, Cashboss और Xender का नाम शामिल है। सबसे पहले आपको प्ले स्टोर से इन तीनों में से एक एंड्रॉयड एप्लीकेशन को डाउनलोड करके इंस्टॉल कर लेना है। फिर बाद में एप्लीकेशन Open करके task complete करना है। और बाद में यह एप्लीकेशन आपको Paytm Cash देती है।

Refer & Earn

आपको एक बहुत ही सरल तरीका पेटीएम से पैसे कमाने के लिए बताने वाले हैं इस तरीके से आप 1000 रुपए तक कमा सकते हैं तो सबसे पहले आपको पेटीएम में अपना अकाउंट बनाना है। इसके बाद आपको दिए गए कूपन को अकाउंट क्रिएट करते वक्त डालना है जिसके बाद आपको 30 रुपए का का कैश मिल जाता है। आप चाहे तो इस रकम से अपने मोबाइल फोन में रिचार्ज करा सकते हैं या फिर बैंक अकाउंट में ट्रांसफर भी करा सकते हैं।

IOCL Rewards

इस सुविधा के अंतर्गत पेटीएम ऐप द्वारा गाड़ी में पेट्रोल भरवाने पर सेवक ट्रांजैक्शन करते हैं जिसके तहत आपको ढेर सारे रिवर्ड के रूप में पैसे मिलते हैं जिसके बाद आप उन पैसों का इस्तेमाल कहीं पर भी कर सकते हैं इसे इंडियन ऑयल एक्स्ट्रा रिवॉर्ड के नाम से जाना जाता है।

पेटीएम (Paytm Cash) से पैसे कैसे कमाए

Paytm ऐप के लाभ

  • पेटीएम ऐप सबसे ज़्यादा सुरक्षित और सुविधाजनक ऐप है पैसों का आदान प्रदान करने के लिए।
  • इस ऐप की सहायता से हम घर बैठे कई प्रकार के बिल जैसे वॉटर टैक्स, बिजली बिल, हाउस टैक्स, मोबाइल रिचार्ज आदि जैसे कार्य आसानी से कर सकते हैं।
  • इस ऐप को बैंक अकाउंट से लिंक करने के बाद आप आसानी से किसी के भी बैंक के अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करवा सकते हैं।
  • PayTM द्वारा अपने User के लिए PayTM Mall नामक प्लेटफॉर्म को लॉन्च किया गया. इसकी मदद से हर PayTM User PayTM Mall से ही अपनी मनपसंद शॉपिंग कर सकता है.

Paytm से पैसे कैसे कमाए?

क्या आप जानते हैं कि Paytm से पैसे कैसे कमाए जाते हैं। अगर नहीं तो  नीचे दिए गए प्वाइंट्स को ध्यान से पढ़ें।

  • Cashback  द्वारा आप पैसे कमा सकते हैं:  पेटीएम से पैसे कमाने का सबसे अच्छा रास्ता है कि Paytm से जो भी आप पेमेंट ऑनलाइन करते हैं या आप कोई भी रिचार्ज ऑनलाइन करवाते हैं या आप पेटीएम से कोई भी शॉपिंग करते हैं तो आपको पेटीएम द्वारा कैशबैक ऑफर दिया जाता है। इससे आपकी अच्छी कमाई हो सकती है। पेटीएम  कैशबैक ऑफर की वजह से ही इतना फेमस हुआ है।
  • अपना प्रोडक्ट बेच कर पैसे कमा सकते हैं:  अगर आपके पास अपने प्रोडक्ट है तो आप उसे Paytm के जरिए ऑनलाइन बेच कर पैसा कमा सकते हैं। पेटीएम के अंदर आप अपनी दुकान में किसी भी तरीके के प्रोडक्ट अपलोड करके ऑनलाइन  बेच सकते हैं।
  • पेटीएम के प्रोडक्ट बेच कर:  Paytm के द्वारा Reseller का भी काम कर सकते हैं इसके लिए आपको पेटीएम के कोई भी प्रोडक्ट को उठाना है और उसके दाम में कुछ बढ़ोतरी करके सोशल मीडिया के जरिए बेचना है। इस प्रकार से आपका पेटीएम Reselling  का काम शुरू हो जाएगा और आप उससे पैसे कमा सकते हैं।
  • Affliate Marketing से: दोस्तों जैसे क्या आप जानते हैं Affiliate Marketing  मार्केटिंग का मतलब होता है कि कोई भी कंपनी जो ऑनलाइन अपने प्रोडक्ट को सेल करवाने के पैसे देती हो।  आप पेटीएम से एफिलिएट मार्केटिंग कर सकते हैं आप उन प्रोडक्ट की लिंग को एफिलिएट लिंक्स में बदलकर सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते हैं जिससे उन प्रोडक्ट की काफी ज्यादा डिमांड हो और वह ट्रेंडिंग प्रोडक्ट हो जाएं और जब  वह प्रोडक्ट बिकते हैं तो आपको इससे कमाई होती है।
  • GAME  खेल कर: आप पेटीएम से गेम खेलकर भी पैसा कमा सकते हैं। Paytmनए गेम खेलने के लिए मुख्य रूप से पेटीएम फर्स्ट गेम नाम का एक गेमिंग प्रोजेक्ट स्टार्ट किया है जिससे  आप गेम खेल कर आसानी से पैसा कमा सकते हैं।
  • Promo Code  के द्वारा: आप पेटीएम से प्रोमो कोड के जरिए भी पैसे कमा सकते हैं। पेटीएम फेस्टिवल और इवेंट के अनुसार अपने प्रोमो कोड लांच करता है। उन प्रोमो कोड को अगर आप इस्तेमाल करते हैं तो उससे मोबाइल रिचार्ज अपने बिल के पेमेंट में और शॉपिंग में काफी ज्यादा मुनाफा आपको होता है।

Conclusion  

दोस्तों उम्मीद करती हूं के आपको मेरा आर्टिकल के माध्यम से समझ आ गया होगा किPaytmसे पैसे कैसे कमा सकते हैं। इन चीजों के द्वारा आप एक बार Paytm से पैसे कमाने का जरूर ट्राई करें। आगे भी इसी तरह और चीजों के बारे में जानकारी प्रदान करती रहूंगी। बने रहिए मेरे साथ मेरी वेबसा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here