Reliance Jio Glass क्या है – कैसे यूज़ करे, जाने रिलायंस जिओ गिलास खासियतें व कीमत

0
197

दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं Reliance Jio Glass की जी हां दोस्तों रिलायंस जियो ने एक नए प्रोडक्ट का ऐलान किया है जिसका नाम है जियो गिलास इस नए प्रोडक्ट का उद्देश्य है कि वर्चुअल दुनिया को और बेहतर बनाना और इसके लिए 3D अवतार हेलोग्राफी कंटेंट और सामान्य वीडियो कांफ्रेंस फीचर का भी इस्तेमाल किया जाएगा।जिओ के इस नए प्रोडक्ट के बारे में मुकेश अंबानी द्वारा जनरल मीटिंग में घोषणा की गई थी।तो दोस्तों चलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं के जियो ग्लास क्या है अथवा इसके क्या फीचर्स हैं जानने के लिए आपको हमारा आर्टिकल ध्यान पूर्वक पढ़ना होगा।

रिलायंस जियो ग्लास

दोस्तों आपको बता दूं कि जियो ग्लास का वज़न केवल 75 ग्राम है और यह पर्सनलाइजर ऑडियो के साथ आता है। इस ग्लास के द्वारा कंटेंट को एक्सेस करने के लिए कंपनी एक सामान्य केबल देगी जिसके अलग-अलग इस्तेमाल के लिए स्मार्टफोन से अटैच किया जाएगा। यह एक बहुत ही उम्दा चीज है जो रिलायंस जिओ द्वारा एलान की गई है इनकी हाल ही में हुई जनरल मीटिंग के दौरान।

Reliance Jio Glass इन एप्स को करेगा सपोर्ट

दोस्तों आपको बता दें कि जिओ ग्लास वर्चुअल दुनिया में बातचीत को बेहतर बनाने के लिए 3D का इस्तेमाल कर सकता है और जियो ग्लास को अभी 25 ऐप से ही सपोर्ट मिलेगा।जियो क्लास को शैक्षणिक उद्देश्य के लिए होलोग्राफिक कंटेंट के जरिए इस्तेमाल किया जाएगा।

Reliance Jio Glass

जिओ क्या है, Reliance JIO 4G

जियो ग्लास के फायदे?

  • जियो क्लास सभी तरह के ऑडियो फॉर्मैट्स को सपोर्ट करती है और इसमें कोई भी वायरिंग नहीं दी जाएगी।
  • इसमें कंपनी द्वारा 25 तरह की मिक्सड रियलिटी एप्स भी दी गई है जैसे के एंटरटेनमेंट लर्निंग गेमिंग शॉपिंग आदि।
  • Reliance Jio Glass टीचर और स्टूडेंट के लिए भी काफी फायदेमंद साबित हो सकता है इसके जरिए वे 3D वर्चुअल क्लासरूम का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Reliance Jio Glass की संपूर्ण जानकारी

कंपनी ने जियो ग्लास को लॉन्च करते हुए ज्यादा जानकारी प्रदान नहीं की है कंपनी का कहना है कि आने वाले कुछ समय में इसकी कीमत फीचर्स और अन्य फायदों के बारे में जानकारी प्रदान कर दी जाएगी अभी तक इसके बारे में  संपूर्ण जानकारी प्राप्त नहीं हुई है।

जिओ ग्लास की कीमत कितनी होगी?

दोस्तों आपको बता दूं कि कंपनी ने अभी जियो ग्लास की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं प्रदान की है अगर आप दूसरे स्मार्ट क्लास को कंपेयर करें और देखें तो Snap Spectacle की कीमत भारत में ₹29999 की है। जिओ कंपनी जिओ ब्लाउज की कीमत इसके मुकाबले कम रखेगी क्योंकि जैसे कि हम सब जानते ही हैं कि जिओ ने आज तक हर चीज हमें सस्ते में ही प्रदान की है इसलिए इस ग्लास की कीमत भी अन्य स्मार्ट ग्लासों से ज्यादा नहीं होगी।

जिओ द्वारा 5G टेलीकॉम सॉल्यूशन भी डिवेलप किया गया?

5D ग्लास के अलावा जिओनी 5जी कंप्लीट घरेलू टेलीकॉम सॉल्यूशन भी विकसित किया है। मुकेश अंबानी द्वारा कहा गया है कि जिओ भारत में वर्ल्ड क्लास 5G सर्विस देने में सक्षम है और 5G स्पेक्ट्रम उपलब्ध होते ही भारत में टेस्टिंग शुरू कर दी जाएगी। लगभग अगले साल जमीनी स्तर पर उतरने के लिए तैयार किया जा सकता है।जिओ का वैश्विक स्तर का 4G और फाइबर नेटवर्क के साथ कई कोर सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी और कॉम्पोनेंट के साथ आता है

Conclusion

तो दोस्तों आपको बता दूं कि अभी जियो क्लास के बारे में कंपनी द्वारा संपूर्ण जानकारी प्रदान नहीं की गई है जैसे ही हमें इसके बारे में संपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी वैसे ही हम आपको इसके बारे में बता देंगे तब तक के लिए आप इंतजार करें और हमारे आर्टिकल को सपोर्ट करते रहे।आगे भी इसी तरह अपने आपको अपने आर्टिकल के माध्यम से और चीजों के बारे में जानकारी प्रदान करती।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here