Computer पर Telegram कैसे चलाये- डाऊनलोड Telegram For PC

0
75

दोस्तों क्या आप लोग जानते हैं कि Computer में टेलीग्राम कैसे चलाया जाता है? अगर नहीं तो दोस्तों मैं आप को बता देती हूं कि आज का हमारा टॉपिक है। Computer पर Telegram अकाउंट कैसे चलाएं तो तो आप लोग हर काम कंप्यूटर द्वारा करना चाहता अच्छा समझते हैं जैसे कि आप सभी जानते हैं कि व्हाट्सएप को कंप्यूटर में कैसे चलाया जाता है और वह चलाना भी काफी सरल है। इसी तरह से आप कंप्यूटर में टेलीग्राम भी चला सकते हैं। दोस्तों टेलीग्राम एप्प व्हाट्सएप की तरह ही होता है। टेलीग्राम को कंप्यूटर द्वारा इस्तेमाल  करके हम काफी सरल तरीके से उसे चला सकते हैं क्या आप लोग भी जानना चाहते हैं कि टेलीग्राम को कंप्यूटर मैं कैसे चलाया जाता है?  अगर नहीं तो आप बिल्कुल सही पोस्ट पढ़ रहे हैं। आइए हम आपको बताते हैं कि टेलीग्राम को कंप्यूटर में कैसे इस्तेमाल किया जाता है?

 Telegram क्या है?

 टेलीग्राम एक तरह का मैसेजिंग ऐप है जिस को इस्तेमाल करके आप अपने दोस्तों अथवा रिलेटिव से ऑनलाइन चैटिंग कर सकते हैं। यह एक तरीके का सरल ऐप है जो आप आसानी से चला सकते हैं दोस्तों आप टेलीग्राम अकाउंट एक साथ कंप्यूटर व मोबाइल पर संभाल कर सकते हैं। इसमें आपको कोई कठिनाई नहीं आएगी। इसे एक समय में मल्टीपल डिवाइस पर आप इस्तेमाल कर सकते हैं। टेलीग्राम अकाउंट को सिक्योर रखने के लिए आप उसमें पासवर्ड भी लगा सकते हैं। टेलीग्राम में आप ग्रुप भी बना सकते हैं और उसमें आप सादर लोगों को ऐड कर सकते हैं। उम्मीद करती हूं क्या आपको आईडिया हो गया होगा कि टेलीग्राम क्या होता है?

 Computer पर Telegram अकाउंट कैसे चलाया जाता है?

 कंप्यूटर पर Telegram Account कैसे चलाते हैं? जानने के लिए नीचे दिए गए  स्टेप को फॉलो करें।

  • ब्राउज़र खोलें:  सबसे पहले आपको कंप्यूटर में ब्राउजर खोलना है और वहां जाकर telegram.org सर्च करना है।
  • Telegram.org पर क्लिक करें:  ब्राउज़र में telegram.org सर्च करने के बाद पहले रिजल्ट को चुने और उसे खोलें।
  • डाउनलोड टेलीग्राम वेब  वर्जन:  अब आपको अपने कंप्यूटर में telegram web वर्शन को डाउनलोड करना है लिंक खोलें और चेक करें।
  • अपने विंडो के हिसाब से वर्जन चुने:  वहां आपको एक ऑप्शन दिखेगा टेलीग्राम फॉर विंडो अपने विंडो चुने और डाउनलोड करें।
  • यह था तरीका टेलीग्राम को कंप्यूटर में डाउनलोड करने का टेलीग्राम अकाउंट को डाउनलोड करने के लिए आप softonic.com से डाउनलोड कर सकते हैं। अब आइए हम आपको बताते हैं कि कंप्यूटर में टेलीग्राम अकाउंट को कैसे लॉगिन करें?

 टेलीग्राम अकाउंट को कंप्यूटर में लॉगिन कैसे करें?

 टेलीग्राम अकाउंट को कंप्यूटर में लोगिन करने के लिए निचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें।

  • मोबाइल नंबर डालें:  टेलीग्राम डेस्कटॉप वर्जन को लॉगिन करने के लिए एक मोबाइल की जरूरत पड़ेगी मोबाइल नंबर जोड़े।
  • ओटीपी वेरीफाई करें:  टेलीग्राम को ओपन करने के नियम आपको एक ओटीपी आएगी वेरीफाई करने के लिए उठी पर डाले और आपकी आप ओपन हो जाएगी।
  • अपना नाम सेट करें:  उसमें अपना नाम सेट करें और नाम सेट करके आप डायरेक्ट उसने हमसे लॉगिन कर सकते हैं।

 दोस्तों आप इस तरीके से आप टेलीग्राम अकाउंट को कंप्यूटर में लॉगिन कर सकते हैं।

Conclusion

उम्मीद करती हूं कि आपको मेरा आर्टिकल के माध्यम से समझ आ गया होगा कि टेलीग्राम अकाउंट कंप्यूटर में कैसे चलाया जाता है? आगे भी इसी तरह आपको जानकारी प्रदान करती रहूंगी बने रहिए मेरे साथ मेरी साइट पर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here