गोरिल्ला ग्लास (Victus 7 Glass) क्या है- जानिये गोरिल्ला ग्लास की खासियतें

0
211

Gorilla Glass 7 Kya Hai | गोरिल्ला ग्लास क्या है | गोरिल्ला ग्लास की खासियतें क्या है | गोरिल्ला गिलास विक्टस 7 क्यों बनाया गया | गोरिल्ला ग्लास 7 की विशेषताएं

दोस्तों आज का हमारा विषय है गोरिल्ला ग्लास Victus-7 जैसे कि हम सबने गोरिल्ला ग्लास के बारे में तो सुना ही है और हम सब यह भी जानते हैं कि Gorilla Glass का इस्तेमाल स्मार्टफोन या फिर इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस में किया जाता है। दोस्तों मैं आपको बता दूं कि गोरिल्ला ग्लास की कई सारी श्रेणियां आ चुकी हैं।और आज हम जिस बारे में बात करने वाले हैं वह है गोरिल्ला ग्लास 7 यह आम क्लास से काफी बेहतर है और उसके साथ ही साथ यह स्क्रैच प्रूफ भी है। जी हां दोस्तों, Gorilla Glass 7 पहले के गिलास से ज्यादा मजबूत और स्क्रैच प्रूफ निकाला गया है। अगर आप इसकी और विशेषताओं के बारे में जानना चाहते हैं तो आपको हमारा आर्टिकल अंत तक पढ़ना होगा।

Gorilla Glass 7 Kya Hai?

गोरिल्ला ग्लास विक्टर कॉलिंग की एक नई पेशकश है जिसे victus 7 के नाम दिया गया है। गोरिल्ला ग्लास victus-7 अपनी durability और scratch proof के लिए जाना जाता है दोस्तों आपको बता दें कि Gorilla Glass विक्टर और ग्लास से कई ज्यादा इंप्रूव होकर आया है। जिससे इसकी क्षमता ज्यादा बढ़ चुकी है और इसमें स्क्रैच की भी कोई कठिनाई नहीं आएगी। और तो और इसमें गिर के भी ना टूटने की भी कैपेबिलिटी आ चुकी है।दोस्तों कहा जा रहा है कि  यह नेक्स्ट जेनरेशन की aluminosilicate glass है जो गोरिल्ला ग्लास विक्टर से भी ज्यादा पॉपुलर है। यह कई ज्यादा इंप्रूवमेंट से गुजरा है जिससे इसमें ड्रॉप और स्क्रैच परफॉर्मेंस बढ़ गई है।

गोरिल्ला ग्लास

Reliance Jio Glass क्या है

गोरिल्ला ग्लास 7 की विशेषताएं?

  • Gorilla Glass से कई सारे लाभ से गुजरा है और उससे मालूम पड़ता है कि यह आसानी से ड्रॉप टेस्ट में पास होता है।
  • और अगर इससे रफ सर्फेस में 2 मीटर की ऊंचाई से भी गिराया जाए तब मालूम होता है कि इसकी सर्वाइवल रेट पहले के मुकाबले काफी बढ़ चुका है।
  • पिछले गोरिल्ला ग्लास की बात करें तो उन्हें अगर 0.8 की ऊंचाइयों से गिराया गया तो वे टूट जाते थे
  • और अगर इसकी स्क्रैच रेसिस्टेंट की बात की जाए तो उसमें कम से कम 4x का इजाफा हुआ है।
  • यह गोरिल्ला ग्लास knoop hardness test से गुजारा गया और इससे पता चला कि यह 8 Newton load score सहन कर सकता है। जबकि पिछला ग्लास सिर्फ दो से 4 न्यूटन लोड ही संभाल सकते थे।
Gorilla Glass Victus

Gorilla Glass Victus 7 क्यों बनाया गया?

कंपनी द्वारा रिसर्च करने पर पता चला कि लोगों को अपने फोन में ज्यादा स्क्रैच प्रूफ और गिरने पर ना टूटने वाला ग्लास की सबसे ज्यादा तलाश होती है। इसी चीज को मद्देनजर रखते हुए कंपनी द्वारा ग्लास में इन्हीं दो चीजों पर सबसे ज्यादा ध्यान दिया गया है। ऐसे में यह ग्लास scratch proof और drop proof बन गया है। ताकि आपका फोन और ज्यादा मजबूत और टिकाऊ बने।

गोरिल्ला ग्लास (Victus 7 Glass) क्या है

किस कंपनी के फोन में गोरिल्ला ग्लास 7 आपको सबसे पहले देखने को मिलेगा?

दोस्तों आपको बता दें कि गोरिल्ला ग्लास 7 का इस्तेमाल सबसे पहले सैमसंग द्वारा किया जाएगा। ऐसे में सैमसंग की नई लांच सीरीज Galaxy Note 20 मैं गोरिल्ला ग्लास 7 का इस्तेमाल किया जाएगा ताकि वह और स्क्रैच प्रूफ और ड्रॉप प्रूफ बने। Gorilla Glass 7 मैन्युफैक्चर  का कहना है कि हमें उम्मीद है कि आगे और भी कंपनियों के फोन में इस्तेमाल होते हुए देखने को मिल जाएगा ताकि सारी कंपनी के फोन scratch proof और drop proof बने।

गोरिल्ला ग्लास 7

Conclusion

प्रिय दोस्तों उम्मीद करते हैं कि आपको हमारे आर्टिकल के माध्यम से समझ आ गया होगा किGorilla Glass 7 क्या है अथवा उसे किस कंपनी के फोन में यूज किया जाएगा। आगे भी इसी तरह आपको अपना आर्टिकल के माध्यम से और चीजों के बारे में जानकारी प्रदान करती रहूंगी। अगर आपको किसी भी चीज के बारे में जानना है तो आप हमसे नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछ सकते हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here