जिओ मार्ट (JioMart e-commerce) क्या है – जानिए जियो मार्ट के सभी फायदे

0
218

जियो ने काफी सेवाएं प्रदान की हुई है पूरे देश भर में।  जिओ सिम की ही बात की जाए तो जिओ सिम का कितना महत्व है। आप सब जानते हैं आजकल हर व्यक्ति के पास आपको जिओ सिम ही  देखने को मिलता है यह केवल अच्छी सेवाएं ही प्रदान नहीं करता। बल्कि सस्ती सेवाएं भी प्रदान करता है।  जब जियो की इतनी सारी चीजें इतनी फेमस हो रही है। तो अंबानी द्वारा एक  JioMart e-commerce  लांच करने की घोषणा की गई है जनवरी में। जैसे कि आप जानते हैं आजकल ऑनलाइन शॉपिंग कितनी बढ़ चुकी हैं? हर कोई आजकल बाजार जाकर टाइम खराब करने से अच्छा समझता है कि वह घर बैठे शॉपिंग करें इसी चीज को मद्देनजर रखते हुए मुकेश अंबानी द्वारा  जिओ मार्ट बनाने का फैसला किया।JioMart 1 तरीके का ऑनलाइन ग्रॉसरी शॉप होगी जिससे आपको घर बैठे किराना का सामान मंगाना बहुत आसान पड़ेगा |

JioMart e-commerce  क्या है?

 जिओ मार्ट एक तरीके का ऑनलाइन  ग्रॉसरी शॉप है जो लॉन्च किया गया है ऑनलाइन कारोबार करने के लिए। JioMart आपको घर बैठे ही किराना की वस्तुएं प्रदान करेगा। जिओ मार्ट का उद्देश्य है कि आपकी जरूरतमंद चीजों को आपको घर बैठे प्रदान करना। यह एक ऑनलाइन ग्रॉसरी डिलीवरी सेवा है जिससे आप ऐप के माध्यम से सामान खरीद सकते हैं। इसका मॉडल है (O2O)  ऑनलाइन टू ऑफलाइन है।

जिओ मार्ट

जिओ क्या है

 किराना स्टोर

जिओ काफी समय से  ऑनलाइन तो ऑफलाइन एक प्लेटफार्म बनाने के काम कर रहा था देश में अब तक 15000 किराना स्टोर डिजिटाइज है हुए हैं। जिओ अपने हाई स्पीड के जरिए कस्टमर को उनके आसपास के किराना स्टोर से जोड़ने में मदद करेगा आप फिर घर बैठे अपना किराना का सामान मंगा सकते हैं। जिओ मार्ट अपने कस्टमर को 50,000 से ज्यादा ग्रोसरी प्रोडक्ट की फ्री होम डिलीवरी प्रदान करेगा।

 JioMart से जुड़ेगा किराना स्टोर

 जिओ मार्ट से देशभर के किराना स्टोर जोड़ने का काम कर रहा है। कुछ ही दिन में करीब 3000000 किराना स्टोर को जोड़ने का काम जिओ मार्ट कर रहा है। माना जा रहा है कि इस साल के अंत तक एक करोड़ से ज्यादा किराना स्टोर जिओ मार्ट से जुड़ जाएंगे उसमें आप पीसीओ के जरिए दुकान कारोबारी ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों कारोबार कर सकेंगे।

 जिओ मार्ट से होने वाले फायदे

 JioMart आने से आपको काफी सारे फायदे प्रदान किए जाएंगे क्या आप जानते हैं? उन फायदों के बारे में अगर नहीं तो आइए आज मैं आपको बताती हूं JioMartके होने से क्या-क्या फायदे आपको दिए जाएंगे?

  • आप जानते हैं जियो ने इंटरनेट और टेलिकॉम के मामले में पूरे देश को पीछे छोड़ दिया है। आज पूरे भारत में आधे से ज्यादा लोगों के पास जिओ नेटवर्क है ऐसे ही जिओ मार्च भी काफी ताकतवर रहेगा इस मामले में आपको घर बैठे समान खरीदने का पूरा तरीका बदल जाएगा।
  • जिओ ने अपने मोबाइल यूजर को यह सुविधा प्रदान करने का फैसला किया है। और इसमें उन्होंने फ्री होम डिलीवरी बिना कंडीशन रिटर्न और एक्सप्रेस डिलीवरी जैसी सुविधाएं ग्राहकों को देने का वादा किया है।
  • JioMart से आप अपने पेमेंट ऑनलाइन  कैश ऑन डिलीवरी द्वारा भी कर सकते हैं इसमें काफी पेमेंट मॉड ऐड किए हैं जिससे आपको कोई परेशानी नहीं होगी।
  • जिओ मार्ट से आप कोई भी सामान बिना क्वेश्चन रिटर्न पॉलिसी के द्वारा रिटर्न कर सकते हैं। जैसे कि अगर आपको कोई सामान पसंद नहीं आया या उस सामान में आपको कोई कठिनाई आई तो आप वह बिना क्वेश्चन करें रिटर्न कर सकते हैं।
  •  JioMart से आपको सामान लेने के लिए बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी मैं आपको सम्मान आपके डोर स्टेप पर देंगे।

 जिओ मार्ट pre-registration करवाएं

JioMart pre-registration  करवाने से आपको ₹3000 बचाने का मौका मिल रहा है आपका pre-registration से आप अपने ₹3000 बचा सकते हैं।

  • जिओ मार्ट pre-registration करवाने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें।
  • जिओ मार्ट की वेबसाइट पर जाएं।
  • वेबसाइट पर जाकर सबसे नीचे स्क्रॉल करके जाएं वहां अपनी डिटेल्स भरे।
  • मोबाइल नंबर डालें और ओटीपी का इंतजार करें।
  • ओटीपी डालें और कन्फर्मेशन मैसेज का इंतजार करें।
  • कन्फर्मेशन मैसेज आते ही आप का रजिस्ट्रेशन हो जाएगा।

Conclusion

जिओ मार्ट pre-registration का फायदा उठाएं इस वेबसाइट पर जाकर फ्री रजिस्ट्रेशन करवाएं। उम्मीद है क्या आपको समझ आ गया होगा कि JioMart के क्या फायदे हैं? अथवा वह क्या है और  आपको इससे कितनी आसानी हो सकती है? ऊपर दी हुई वेबसाइट पर जाएं  इसका लाभ उठाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here