मोबाइल में Live Cricket Match ऑनलाइन कैसे देखे- Free Top Website

0
13

दोस्तों जैसा कि हम सब जानते हैं कि क्रिकेट भारत का एक लोकप्रिय गेम हैं। जब भी क्रिकेट की बात आती है तो लोग अपना काम धाम छोड़कर क्रिकेट देखने के लिए बैठ जाते हैं। लेकिन कभी कभी ऐसा होता है कि हम लाइव क्रिकेट मैच देख नहीं पाते और  इससे हमारा मूड भी काफी खराब हो जाता है। इसी चीज को मद्देनजर रखते हुए आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताएंगे कि अगर आप किसी वजह से लाइव क्रिकेट मैच नहीं देख पाए हैं तो मोबाइल से Live Cricket Match कैसे देखें

मोबाइल से लाइव क्रिकेट मैच कैसे देखें?

वर्तमान समय में, स्मार्टफोन के माध्यम से जिंदगी काफी आसान हो गई है। ऐसे में क्रिकेट प्रेमी क्यों पीछे हटे। क्रिकेट मैच लाइव देखने के लिए काफी ऐसी एंड्रॉयड पॉपुलर एप्स बना दी गई हैं जिसके माध्यम से आप उन्हें इंस्टॉल करके ऑनलाइन लाइव क्रिकेट मैच आसानी से देख सकते हैं। दोस्तों आपको बता दूं कि यह एप्स बिल्कुल फ्री है और आप इन्हें आसानी से प्ले स्टोर से भी डाउनलोड करके अपने लाइव क्रिकेट मैच का मजा ले सकते हैं। तो चलिए जानते हैं उन मोबाइल एप्स के बारे में |

 Live Cricket Match

Live Cricket Match देखने के लिए मोबाइल एप्स?

दोस्तों जैसे कि आपको पर बताया कि क्रिकेट देखने के लिए काफी ऐसी एप्स ऑनलाइन बना दी गई है तो चलिए जानते हैं उनके बारे में

  • Hotstar: हॉटस्टार की बात की जाए तो हॉटस्टार अब तक का सबसे बेस्ट ऐप है लाइव क्रिकेट देखने का इसको आसानी से एंड्राइड फोन में इंस्टॉल कर सकते हैं और लाइव क्रिकेट देख सकते हैं लाइव क्रिकेट के अलावा भी आप इस में टीवी सीरीज, मूवीज, शोस, स्पोर्ट्स देख सकते हैं इसके अलावा अगर आप करंट अफेयर्स के शौकीन हैं तो आप इस पर न्यूज़ भी देख सकते हैं।
  • SonyLiv: हॉटस्टार के बाद अगर बात करें तो सबसे ज्यादा फेमस है सोनी लिव ऐप के माध्यम से आप क्रिकेट क्या कोई भी शो बेहद आसानी से ऑनलाइन देख सकते हैं और दोस्तों आपको बता दें कि यह सिर्फ Android App ही नहीं यह Android & iOS दोनों के लिए ही लाया गया है इसे आप आसानी से गूगल प्लेस्टोर से भी डाउनलोड कर सकते हैं और इसमें क्रिकेट के अलावा आप मूवीज शोस स्पोर्ट्स अन्य चींजे भी देख सकते हैं।
  • JioTV: जिओ कंपनी द्वारा यूजर्स के लिए फ्री टीवी निकाला गया है और इसके माध्यम से आप आसानी से घर बैठे ही ऑनलाइन क्रिकेट देख सकते हैं इसके लिए आपके पास जिओ सिम होना चाहिए क्योंकि जिओटीवी सिर्फ और सिर्फ जिओ यूजर्स के द्वारा ही देखा जा सकता है। इस ऐप के माध्यम से भी आप तो क्रिकेट मैच देख सकते हैं मूवीस देख सकते हैं स्पोर्ट्स देख सकते हैं  अथवा वह किसी भी लैंग्वेज में आपको प्राप्त हो जाएंगे।
  • Cricbuzz: दोस्तों अगर क्रिकबज एप की बात की जाए तो इसमें स्कोरबोर्ड लाइव दिखाया जाता है। और तो और इसकी खासियत यह है कि आप इसे स्लो इंटरनेट कनेक्शन पर भी फास्ट देख सकते हैं मोबाइल अथवा टीवी पर आने वाले स्कोर थोड़ा लेट आते हैं पर क्रिकबस एप अगर आप इस्तेमाल कर रहे हैं तो इसमें आपको हाथों हाथ ही स्कोर देखने को मिल जाते हैं। यह क्रिकेट देखने के लिए एक शानदार ऐप है।

इसके अलावा भी आप फेसबुक से भी लाइव क्रिकेट मैच आसानी से देख सकते हैं तो चलिए दोस्तों जानते हैं कि फेसबुक से लाइव क्रिकेट मैच कैसे देखें

फेसबुक से लाइव क्रिकेट मैच कैसे देखें?

फेसबुक से लाइव क्रिकेट मैच देखने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें

  • सबसे पहले आपको अपना फेसबुक अकाउंट खोलना है
  • अब आपको फेसबुक सर्च बॉक्स में लाइव क्रिकेट सर्च करना है।
  • सर्च करने के बाद आपके सामने रिजल्ट्स आ जाएंगे अपनी कैटेगरी के हिसाब से चयन करें।
  • लाइव वीडियोस वाला ऑप्शन चुनें और वीडियोस को प्ले करें।

इस तरह से आप आसानी से फेसबुक से लाइव क्रिकेट मैच देख सकते हैं।

Conclusion

प्रिय दोस्तों उम्मीद करते हैं कि आपको हमारे आर्टिकल के माध्यम से समझ आ गया होगा के Live Cricket Match ऑनलाइन कैसे देखे अगर आपके मन में कोई भी सवाल आए तो आप हम से नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछ सकते हैं आपके कमेंट हमारे लिए महत्वपूर्ण है आगे भी इसी तरह आपको अपना आर्टिकल के माध्यम से और चीजों के बारे में जानकारी प्रदान करती रहूंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here