Mobile Dial Pad पर अपना फोटो कैसे लगाये पूरी जानकारी हिंदी में

0
302

Mobile Dial Pad Kya Hai | मोबाइल डायल पैड पर अपना फोटो कैसे लगाये | माय फोटो फोन डायलर को कैसे इस्तेमाल करें |Mobile Dial Pad In Hindi

दोस्तों जब हम सब स्मार्ट फोन यूज़ करते हैं तो हमारा मन करता है कि हम हर जगह अपना फोटो लगाएं तो हम वॉलपेपर्स पर तो अपना फोटो लगा लेते हैं। पर अगर बात की जाए। डायल पैड की तो डायल पैड पर भी अपना फोटो लगाने का मन करता है।  पर फिर हमारे मन में ख्याल आता है क्या यह संभव है? तो दोस्तों मैं आपको बता दूं कि डायल पैड पर अपना फोटो लगाना बिल्कुल संभव है। इसे लगाने के लिए आपके पास  एंड्रॉयड स्मार्टफोन होना चाहिए।तो चलिए दोस्तों आज मैं आपको अपना आर्टिकल के माध्यम से बताने जा रही हूं कि अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन के डायल पैड को अपना फोटो लगाकर आकर्षित कैसे बनाया जाता है जानने के लिए आपको हमारा आर्टिकल विस्तार पूर्वक पढ़ना होगा।

क्या ऑफिशियल डायल पैड पर फोटो लग सकता है?

दोस्तों हमारे मन में कभी कभी सवाल आता है कि हमारे स्मार्टफोन का जो भी ऑफिशियल डायल पैड होता है, उसमें फोटो लगा सकते हैं कि नहीं तो दोस्तों मैं आपको बता दूं कि आप अपने स्मार्टफोन के ऑफिशियल डायल पैड पर फोटो नहीं लगा सकते क्योंकि इसमें कोई भी ऐसी सेटिंग नहीं होती है और यह देखने में बिल्कुल बोरिंग सा लगता है। लेकिन आज मैं आपको जिस  डायलर पैड के बारे में बताने जा रही हूं, उस डायल पैड पर आप अपना फोटो लगाकर अपने स्मार्टफोन को और आकर्षित बना सकते हैं।तो दोस्तों चलिए जानते हैं कि डायल पैड पर अपना फोटो कैसे लगाएं?

Mobile Dial Pad

Mobile Dial Pad पर अपना फोटो कैसे लगाएं?

डायल पैड पर अपना फोटो लगाने के लिए आपको इसके लिए डायल पैड पर फोटो लगाने वाले एप की जरूरत पड़ेगी जो आपको आसानी से मिल सकता है।  वह तो मैं आपको बता दूं कि उस डायल पैड आपका नाम है, माय फोटो फोन डायलर जिसे Judi स्टूडियो द्वारा बनाया गया है, आप इसे आसानी से प्ले स्टोर से भी डाउनलोड कर सकते हैं। दोस्तों मैं आपको बता दूं कि यह बहुत ही ज्यादा कमाल का ऐप है और प्ले स्टोर से इसको 10 मिलियन से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड कर लिया है और इसकी रेटिंग 4.3 है तो दोस्तों फिर इंतजार किस का चलिए जानते हैं कि इस को कैसे इस्तेमाल करते हैं?

Mobile Dial Pad पर अपना फोटो कैसे लगाये

माय फोटो फोन डायलर को कैसे इस्तेमाल करें?

माय फोटो फोन डायलर को इस्तेमाल करने के लिए  आपको नीचे दिए गए प्वाइंट्स को फॉलो करना है।

  • सबसे पहले आपको  प्ले स्टोर  से जाकर माय फोटो फोन डायलर आपको इंस्टॉल करना है
  • उसके बाद आपको इसे इंस्टॉल करने के बाद ओपन करना है और यहां आपको कुछ इंस्ट्रक्शन फॉलो करने होंगे। इसीलिए यह जहां भी स्क्रीन को हाइलाइट करें, आपको वहां क्लिक करना होगा।
  • उसके बाद आपको इस आपको परमिशन allow करनी होगी इसलिए एक-एक करके सभी परमिशन को allow करें।
  • डिफॉल्ट कॉल फोंस मैं आपको दो ऑप्शन दिखाई देंगे। यहां आपको कॉल फोन को सेलेक्ट करके सेट एस डिफॉल्ट पर क्लिक करना है।
  • परमिशन देने के बाद आपको डायलर के ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • अब इसके बैकग्राउंड को  चेंज करने के लिए आपको बैकग्राउंड के ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • अब इसमें आप पहले से मौजूद फोटो को सेलेक्ट कर सकते हैं पिक इमेज पर क्लिक करें।
  • इससे आपके फोन की गैलरी ओपन हो जाएगी। यहां आपको जो भी फोटो डालना है उसे ओपन करें और उसे क्रॉप करने के बाद अप्लाई पर क्लिक करें।
  • ऐसे करने से आपका फोटो डायल पैड पर लग जाएगा इसके बाद आपको ऐप को होमस्क्रीन बटन दबाकर क्लोज कर देना है।

इस तरह से आप अगर किसी को भी कॉल करने के लिए इस ऐप को ओपन करेंगे तो आपको डायलर के बैकग्राउंड में अपना फोटो दिखाई देगा इसके अलावा  कॉल वेटिंग में भी आपको अलग-अलग वॉलपेपर दिखाई देंगे। आप कभी भी कोई भी वॉलपेपर चेंज कर सकते हैं?

Conclusion

प्रिय दोस्तों उम्मीद करती हूं कि आपको मेरा आर्टिकल के माध्यम से समझ आ गया होगा कि  डायल पैड पर अपना फोटो कैसे लगा सकते हैं। अगर आपको कोई भी कठिनाई आए तो आप हम से नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं। आगे भी इसी तरह  आपको और  चीजों के बारे में जानकारी प्रदान करती रहूंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here