|Install Now| Battlegrounds Mobile India Game कैसे डाउनलोड करे- प्री-रजिस्ट्रेशन आरम्भ

0
95

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गैम क्या है | Download Battlegrounds Mobile India Game|  Battlegrounds Mobile India Game के लिए रजिस्ट्रेशन कैसे करे | Install Battlegrounds Game APK

दोस्तों आज हम आपको बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गैम के बारे में बता रहे हैं कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गैम क्या है और हम यह भी बताएंगे कि इसे कैसे डाउनलोड करें और इसमें प्री-रजिस्ट्रेशन की क्या प्रक्रिया है? पिछले साल भारत सरकार ने बहुत सी मोबाइल एप्लीकेशंस पर प्रतिबंध लगा दिया था उनमें से पबजी मोबाइल भी था पब्जी बंद होने के बाद भारत सरकार ने सिर्फ भारत के लिए यह Battlegrounds Mobile India Game विदेशी कंपनियों के साथ मिलकर बनवाया है। इन सभी के बारे में आज हम आपसे विस्तार से चर्चा करेंगे इसलिए इस आर्टिकल को बड़े ध्यान से पढ़ें।

Battlegrounds Mobile India Game क्या है ?

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गैम वैसे ही गेम में जैसे कि पब्जी मोबाइल गेम है पब्जी मोबाइल गेम से तो आप लोग भली-भांति परिचित हैं और खेलना भी जानते हैं ऐसे ही यह गेम खेला जाएगा फर्क सिर्फ इतना है कि इंडियन गवर्नमेंट ने तैयार करवाया है जैसे कि आप जानते हैं भारतीय इंडियन सेंट्रल गवर्नमेंट ने लगभग 118 विदेशी एप्लीकेशन पर प्रतिबंध लगा दिया था जिसमें पबजी मोबाइल गेम भी था इसलिए पबजी मोबाइल गेम के खेलने वालों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था इसलिए भारत सरकार की कोशिशों से पबजी मोबाइल गेम की तर्ज पर Battlegrounds Mobile India Game लॉन्च किया जा रहा है यह ठीक वैसे ही है जैसे पब्जी गेम था और यह गेम सिर्फ इंडिया में ही खेला जा सकेगा इस गेम का साइज 1.5 जीबी या  अधिक हो सकता है।

Battlegrounds Mobile India Game

krafton कंपनी ने Battlegrounds Mobile India Game लॉन्च कर दिया है।

जी हां दोस्तों बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम krafton कंपनी ने भारत में लॉन्च कर दिया है। क्योंकि पिछले दिनों कंपनी ने इंस्टाग्राम पर टीजर जारी किया था और इसकी जानकारी दी थी। जो लोग इसका pre रजिस्ट्रेशन कराना चाहते हैं वह कर सकते हैं। गेम डाउनलोड करके इस का मजा ले सकते हैं जैसा कि आपको मालूम होगा पिछले साल कुछ सुरक्षा कारणों की वजह से इंडियन गवर्नमेंट में पब्जी गेम पर प्रतिबंध लगा दिया था जिससे पब्जी खेलने वाले काफी निराश थे लेकिन अब उन्हें परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम खेल सकते हैं और यह एक ऐसा गेम है जिसे खेल कर आप पैसा भी कमा सकते हैं। बैटलग्राउंड इंडिया गेम को इसकी ऑफिशियल वेबसाइट या गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गैम की लॉन्चिंग डेट हुई फाइनल

जैसे कि आप सभी लोग जानते हैं कि कुछ समय पहले करो ना महामारी फैलने के कारण चीनी ऐप्स भारत में प्रतिबंधित कर दिए गए थे जिसमें पब्जी गेम भी प्रतिबंधित हो गया था लेकिन लोगों के लिए सरकार द्वारा बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम इंडिया के लोगों के लिए बनाया गया जिसका इंतजार यूजर्स काफी समय से कर रहे हैं उन यूजर्स के लिए एक बहुत ही अच्छी खबर आई है इस गेम को लेकर। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम गेम की लॉन्चिंग डेट फाइनल कर दी गई है इसलिए जल्द ही इस गेम को मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 10 जून को लॉन्च किया जाएगा। गेम की लांच करने से पहले गेम के बीटा फॉर्मेट को कुछ समय के लिए पेश किया जाएगा।माना जा रहा है जून में एंड्रॉयड के साथ-साथ iOS यूजर्स के लिए भी इसे लॉन्च किया जा सकता है।

Battlegrounds Mobile India Game में कई बदलाव किए गए।

krafton के अनुसार बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम में पब्जी के मुकाबले कई बदलाव किए हैं जिसके मुताबिक गेम के कंटेंट को कस्टमाइज किया गया है इसमें करेक्टर्स की यूनिफॉर्म को नए तरीके से दिखाया गया है इसमें लाल रंग के बदले हरे रंग के हिट इफेक्ट दिखाए जाएंगे और इसमें वर्चुअल ट्रेनिंग ग्राउंड की सेटिंग भी शामिल है पबजी मोबाइल में जैसे मैप दिखाया गये हैं क्राफ्टन कंपनी ने बैटरी ग्राउंड इंडिया गया में बदलाव किया है और उन्हें नए तरीके से पेश किया है उम्मीद है यह गेम आपको पसंद आएगा और ज्यादातर लोग पब्जी गेम को भूल जाएंगे।

Battlegrounds Mobile India Game किस कंपनी द्वारा बनाया गया है ?

यह बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गैम भारत सरकार की कोशिशों से कोरियन कंपनी KRAFTON ने बनाया है इस कोरियन कंपनी के साथ माइक्रोसॉफ्ट भी शामिल है क्योंकि इसमें Microsoft Azure के server इस्तेमाल किए जाएंगे। इन दोनों कंपनियों के कोलोब्रेशन से इस गेम को भारत में लांच किया जाएगा जो सिर्फ भारत के ही गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध होगा और सिर्फ भारत में रहने वाले लोग ही इस game को खेल सकेंगे और इस गेम को खेलने का आनंद उठा सकते हैं।

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गैम की लॉन्चिंग कब होगी ?

इस बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम की लॉन्चिंग के संबंध में क्राफ्टन कंपनी ने कुछ महीने पहले इस मोबाइल गैम को भारत में लांचिंग करने की बात कही थी। इस गेम की pre registration की बात करें तो इसका  प्री-रजिस्ट्रेशन 18 मई 2021 को गूगल प्ले स्टोर पर शुरू हो जाएगा और Battlegrounds Mobile India Game का ट्रेलर 31 मई सन 2021 को रिलीज किया जा सकेगा इसके अलावा इस गेम की लॉन्चिंग 15 जून 2021 तक हो जाएगी। गेम की लॉन्चिंग के बाद आप इसको डाउनलोड करके इसका मजा ले सकते हैं इसको डाउनलोड करने के लिए आप गूगल प्ले स्टोर या इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं।

क्या कंपनी प्री-रजिस्ट्रेशन करने पर रिवार्ड देगी ?

कंपनी का कहना है कि जो यूजर्स बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम का प्री- रजिस्ट्रेशन कराएंगे उनको गेम लॉन्चिंग के समय reward देने की घोषणा की है reward के रूप में 1 महीने का फ्री रिचार्ज भी हो सकता है इसके अलावा कंपनी ने कई दिन पहले एक टीजर रिलीज किया था जिसमें बेनताई की लोकेशन को दिखाया गया था जो sanhokमैप का ही एक भाग है इससे पता चलता है कि sanhok map भी गेम के साथ होगा।

Battlegrounds Mobile India Game

कंपनी ने प्राइवेसी और डाटा को पहली प्राथमिकता दी है

गेम कंपनी के एक्सपर्ट्स की मानें तो उन्होंने यूजर्स की प्राइवेसी और डाटा की सिक्योरिटी के लिए पहली प्राथमिकता दी है और डेटा की सुरक्षा के लिए दूसरी कंपनियों के साथ भी काम करने की बात चल रही है। भारत सरकार के अनुसार गेम का डाटा सेंटर भारत की राजधानी दिल्ली में बनाया जा सकता है जैसा कि आपको पता होगा इंडियन गवर्नमेंट ने पिछले साल सितंबर से 118 मोबाइल एप्लीकेशन के साथ जिसमें पब्जी भी शामिल था पर बैन कर दिया था।

Ministry of Electronics and Information Technology के एक बयान के मुताबिक 118 मोबाइल एप्लीकेशन जो भारत की एकता और रक्षा के लिए खतरा थी उन्हें बंद कर दिया था। इसीलिए भारत सरकार ने 118 एप्लीकेशन को उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए  और देश की सुरक्षा के लिए खतरा थी पर पिछले साल बैन लगा दिया था।

Battlegrounds Mobile India को डाउनलोड करने का तरीका

दोस्तों अगर आप battleground  मोबाइल इंडिया गेम को डाउनलोड करना चाहते हैं और अगर आपके पास एंड्राइड या आईफोन है तो हम आपको यहां पर गेम डाउनलोड करने के तरीके बता रहे हैं जो निम्नलिखित है

गूगल प्ले स्टोर से Battlegrounds Mobile India Game डाउनलोड करने का तरीका

  • बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फोन के प्ले स्टोर को ओपन करना होगा।
  • गूगल प्ले स्टोर को ओपन करने के बाद आपको सर्च के ऑप्शन पर क्लिक करना है। और लिखना है बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम।
  • इसके बाद सर्च के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • सर्च के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपकी स्क्रीन पर बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम आ जाएगा।
  • इसके बाद डाउनलोड के ऑप्शन पर क्लिक करना  होगा।
  • इसके बाद गेम डाउनलोड होकर अपने आप इंस्टॉल हो जाएगा।
  • अब आप गेम को ओपन करके खेल सकते हैं।
  • तो दोस्तों इस प्रकार आप गूगल प्ले स्टोर से है बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम डाउनलोड करके इसे खेल सकते हैं और इसका भरपूर मजा ले सकते हैं।

गूगल क्रोम से Battlegrounds Mobile India Game डाउनलोड करने का तरीका

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम को गूगल क्रोम से डाउनलोड करने के लिए आपको निम्नलिखित स्टेप फॉलो करने पड़ेंगे

  • इस गेम को गूगल से डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले अपने गूगल क्रोम को ओपन करना होगा।
  • इसके बाद आपको सर्च बार पर लिखना होगा यह बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम की ऑफिशल वेबसाइट है।
Battlegrounds Mobile India Game
  • इसके बाद इस वेबसाइट का होम पेज खुल कर आएगा
  • होम पेज को नीचे स्क्रॉल करने पर आपको दो Logo दिखाई देंगे
  • एक logo एंड्रॉयड फोन के लिए और दूसरा logo Apple  के लिए होगा।
  • अगर आपके पास एंड्रॉयड फोन है तो एंड्राइड के लोगो पर क्लिक करें
  • और यदि आपके पास आईफोन है तो एप्पल के लोगों पर क्लिक करना है
  • Logo पर क्लिक करने के बाद बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम डाउनलोड होने लगेगा।
  • इस प्रकार से गूगल क्रोम की सहायता से आप का गेम डाउनलोड हो जाएगा।
  • तो दोस्तों इस प्रकार आप गेम डाउनलोड करके गेम को ओपन करें उसके बाद आप इसे खेल सकते हैं और बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम  का आनंद उठा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here