|Download|PUBG Mobile India कैसे डाउनलोड करे: Launch Date, Install PUBG India Game

0
798

Install PUBG India Game | PUBG Mobile India Download | पबजी मोबाइल इंडिया कैसे डाउनलोड करे | PUBG Mobile India Launch Date | पबजी मोबाइल इंडिया रजिस्ट्रेशन करने की प्रक्रिया

आज हम बात करेंगे पबजी मोबाइल गेम के बारे में जो आज के समय में सबसे ज्यादा लोकप्रिय गेम बन चुका था लेकिन कुछ समय पहले भारत सरकार द्वारा सुरक्षा कारणों को देखते हुए इसे बैन कर दिया गया था। आज भी भारत में बहुत से लोग ऐसे हैं जो पब्जी गेम फिर से लॉन्च होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं क्योंकि बहुत ही कम समय में यह सबसे ज्यादा लोकप्रिय गेम बन चुका था। पब्जी लवर को यह जानकर बहुत ही खुशी होगी कि अब भारतीय बाजार में जल्द ही पब्जी मोबाइल इंडिया लॉन्च होने वाला है। इसको लंच करने का कारण है कि भारत में इस गेम को काफी लोकप्रिय माना गया था

हालांकि इस बार पब जी मोबाइल की जगह Battlegrounds Mobile India Game के नाम से इसे लांच किया जा रहा है। तो आज हम आपको अपने इस लेख के माध्यम से PUBG Mobile India के बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करने जा रहे हैं जैसे इस गेम को डाउनलोड कैसे किया जाता है तथा इसे इंस्टॉल कैसे किया जाता है।

PUBG Mobile India

PUBG मोबाइल का भारत का प्रतिद्वंद्वी FAU-G 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर देश में लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। बेंगलुरु स्थित nCore गेम्स ने तथाकथित PUBG मोबाइल के भारतीय विकल्प के लिए लॉन्च की तारीख का चयन कर लिया है । एक्शन गेम के बारे में अब तक बहुत कुछ सामने आ चुका है। PUBG Mobile India Game Or Battlegrounds Mobile India एंड्रॉइड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म पर लॉन्च किया जाएगा। PUBG मोबाइल इंडिया का सामना FAU-G, कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल, फ़ोर्टनाइट, फ्री फायर और इसी शैली के अन्य मोबाइल गेम्स से होगा।

फिल्म स्टार अक्षय कुमार ने प्री-रजिस्ट्रेशन लिंक के साथ 3 जनवरी को इंस्टाग्राम पर FAU-G एंथम साझा किया। NCore गेम्स कंपनी ने FAU-G गेम बनाया, जो गाल्वन वैली फेस-ऑफ पर आधारित है। गौरतलब है कि खेल को अक्षय कुमार की पहल ‘भारत के वीर’ से भी जोड़ा जाता है, जो शहीद सैनिकों के परिवारों के लिए एक अंतर्निर्मित शिलान्यास का काम करता है।

PUBG Mobile India

Pubg Mobile India game की लॉन्चिंग हो चुकी है।

kraftonकंपनी ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम ऑफिशियल अकाउंट से एक teaser जारी किया है जिसके अनुसार पब्जी मोबाइल इंडिया गेम भारत में लॉन्च हो चुका है और इसकी प्री-रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुकी है इसमें अपना रजिस्ट्रेशन करा कर आप इस गेम का आनंद उठा सकते हैं क्योंकि पबजी मोबाइल पर भारत सरकार ने पिछले साल बैन लगा दिया था इस वजह से इसे खेलने वाले काफी परेशान थे लेकिन अब लोग बहुत खुश हैं और चैंपियनशिप खेलने वाले लोग चैंपियनशिप जीतकर इसमें पैसा कमा सकते हैं और इस खेल में भी अपना एक प्रोफेशन बना सकते हैं इसे डाउनलोड करने के लिए आप गूगल प्ले स्टोर और इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर भी जा सकते हैं।

फीयरलेस एंड यूनाइटेड गार्डस (FAUG)

My smart price की एक रिपोर्ट के अनुसार FAUG गेम ने गूगल प्ले स्टोर पर अब तक 4 मिलियन फ्री रजिस्ट्रेशन प्राप्त हुए हैं। Ncor के सह संस्थापक विशाल गोंडल का कहना है कि यह गेम बहुत जल्द ही पब जी मोबाइल इंडिया की जगह लेगा और स्थानीय स्तर पर और विश्व स्तर पर सबसे ज्यादा लोकप्रिय होगा। इस खेल से होने वाली इनकम का 20% भारत के वीर ट्रस्ट को जाएगा। 

Pubg mobile Game में हो सकते हैं कई बदलाव 

क्राफ्टन कंपनी ने पबजी मोबाइल इंडिया गेम खेलने वालों की डाटा सिक्योरिटी बढ़ाने का फैसला किया है जिसके अंतर्गत वह भारत के नियमों का पालन करेगी और पबजी मोबाइल इंडिया गेम के डेवलपर्स ने यह भी कहा कि स्थानीय आवश्यकताओं के अनुसार गेम के कंटेंट को भी कस्टमाइज करने का फैसला किया है. PUBG Mobile India में कई  बदलाव किए जाएंगे जिसके अनुसार करेक्टर्स की नई ड्रेस, red के बदले ग्रीन हिट इफेक्ट और एक वर्चुअल ट्रेनिंग ग्राउंड सेटिंग भी शामिल की जाएगी।

Pubg Mobile India में अतिरिक्त  प्राइवेसी और सिक्योरिटी

जैसे कि आप लोग जानते हैं प्राइवेसी और सिक्योरिटी की वजह से ही पिछले साल pubgमोबाइल को इंडिया में बैन किया गया था लेकिन kraftonकंपनी ने यह विश्वास दिलाया है कि प्लेयर्स की सिक्योरिटी डाटा गोपनीयता पर खास ध्यान दिया जाएगा। जो प्लेयर्स 18 साल की उम्र से कम है उनके लिए इस पॉलिसी का ज्यादा ध्यान रखा जाएगा। जो 18 साल की उम्र से कम है उनके लिए उनके पेरेंट्स की सहमति जरूरी होगी इसके लिए उन्हें अपने पेरेंट्स का फोन नंबर दर्ज करना होगा और 18 साल से कम उम्र के बच्चे इस गेम को सिर्फ 3 घंटे ही खेल सकते हैं।

Pubg Mobile India बनाने में Krafton के साथ Microsoft भी

बहुत कम लोग जानते हैं कि कोरियन कंपनी Kraftonऔर माइक्रोसॉफ्ट  ने इस गेम को बनाने और लंच करने के लिए इन दोनों कंपनियों ने कोलोब्रेशन किया है जहां krofton कंपनी इस गेम को डेवलप कर रही है वही Launch करने के लिए Microsoft Azure के Server इस्तेमाल किए जाएंगे। पबजी मोबाइल इंडिया केवल भारत के गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध होगा और सिर्फ भारतीय लोग इसे खेल सकेंगे।

पबजी मोबाइल इंडिया के लिए फ्री रजिस्ट्रेशन करने की प्रक्रिया

जैसे कि आपको ऊपर बताया कि अभी इसकी अधिकारिक वेबसाइट को आरंभ नहीं किया गया है लेकिन एक ऐप के माध्यम से आप इसका फ्री रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। फ्री रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें

  • जो व्यक्ति PUBG गेम के लिए प्री रजिस्ट्रेशन करना चाहता है उसके सबसे पहले प्ले स्टोर में जाना होगा
  • इसके बाद आपको Search Bar में Battlegrounds India टाइप करके सर्च करना होगा
PUBG Mobile India
  • सर्च करने के बाद आपको गेम ऐप दिखाई देगी।
  • यहां आपको प्री रजिस्ट्रेशन का विकल्प दिखाई देगा।
  • आपको इस विकल्प पर क्लिक करना है।
  • इस प्रकार आपका प्री रजिस्ट्रेशन हो जाएगा।
PUBG Mobile

PUBG Mobile India प्री रजिस्ट्रेशन की प्रमाणिकता

PUBG Mobile India Ya Battlegrounds India Game के लिए पंजीकरण 18 मई 2021 से आरम्भ हो गए है पब जी मोबाइल इंडिया का प्री रजिस्ट्रेशन पेज आधिकारिक है| इसके लिए Android Users प्ले स्टोर के माध्यम से अपना प्री रजिस्ट्रेशन करा सकते है|

PUBG Mobile India

पबजी मोबाइल इंडिया का APK वर्जन

पब जी मोबाइल इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर शुक्रवार को पब जी मोबाइल इंडिया का एपीके वर्जन और एक पेज सामने आया था। तथा कुछ लोगों को वेबसाइट पर गेम का APK वर्जन डाउनलोड लिंक दिखाई दिया था जो के काम नहीं कर रहा था तथा कुछ समय बाद ही उस लिंक को वेबसाइट से हटा दिया गया था।

Conclusion

प्रिय दोस्तों उम्मीद करते हैं कि आपको हमारे इस आर्टिकल के माध्यम से समझ आ गया होगा कि पबजी मोबाइल इंडिया को डाउनलोड करने की प्रक्रिया क्या है। यदि आपको पब जी मोबाइल इंडिया को डाउनलोड करने में कोई भी कठिनाई आती है तो आप हम से नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछ सकते हैं आप का कमेंट हमारे लिए महत्वपूर्ण है आगे भी इसी तरह आपको अपने इस आर्टिकल के माध्यम से और चीजों के बारे में जानकारी प्रदान करते रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here