मोबाइल फोन किस्तों (EMI) पर कैसे लें जानकारी हिंदी में ?

मोबाइल फोन किस्तों (EMI) पर कैसे लें और Mobile Phone EMI पर लेने के तरीके क्या है एवं Kisto Par Mobile Kaise Le Online जाने हिंदी में

दोस्तों जैसे कि हम सब जानते ही हैं कि आजकल हमारी इनकम इतनी नहीं जितनी हमारी जरूरतें हैं। अपनी आय के साधन सीमित होने के कारण हम उन जरूरतों को बड़ी मुश्किल से पूरा कर पाते हैं। घरेलू जरूरतों को पूरा करते करते हम अपने शौक को तो भूल ही जाते हैं और अगर मोबाइल की बात की जाए तो आजकल बहुत ही महत्वपूर्ण बन चुका है मोबाइल हमारी जिंदगी में। और मार्केट में महंगे से महंगे मोबाइल उपलब्ध है और

हम सभी चाहते हैं कि हमारे पास भी कोई अच्छा मोबाइल हो लेकिन ज्यादा महंगे मोबाइल होने के कारण हम मोबाइल नहीं खरीद पाते जब भी आप किसी अच्छे मोबाइल को खरीदने के लिए सोचते हैं तो पैसे के कमी के कारण मोबाइल खरीद नहीं पाते। तो दोस्तों हम आपको बता दें कि अगर आपको कोई भी मोबाइल खरीदना है तो आप मोबाइल फोन किस्तों पर भी खरीद सकते हैं।

मोबाइल फोन किस्तों पर कैसे लें?

  • दोस्तों क्या आप लोगों ने मोबाइल लोन के बारे में सुना है  अगर हां तो सुनकर ही पता चल रहा है  कि यह किसी व्यक्ति द्वारा मोबाइल खरीदने के लिए  लिया जाता है। 
  • जैसे कि हम सब जानते ही हैं कि आजकल मोबाइल बहुत जरूरी हो गए हैं और महंगे होने के कारण हम आसानी से अच्छा मोबाइल खरीद नहीं पाते। ऐसे में कई कंपनियां हमें मोबाइल लोन उपलब्ध कराती हैं। मोबाइल लेते समय यह कंपनियों पैसों का भुगतान करती है और बाद में आपसे मासिक किस्तों में ब्याज सहित  भुगतान करवाती हैं।
  • Mobile Phone किस्तों पर खरीदने के लिए कई आप्शन उपलब्ध होते हैं। सबसे अच्छा ऑप्शन यह है कि अगर आपके पास क्रेडिट कार्ड है तो आप घर बैठे ही मिनटों में किसी भी मोबाइल फोन को किस्तों में खरीद सकते हैं और अगर आपके पास क्रेडिट कार्ड नहीं है तो फिर आप मोबाइल फोन खरीदने के लिए मोबाइल फाइनेंस कंपनियों से संपर्क करना होता है और उनसे वहां से आप आसानी से मोबाइल किस्तों पर प्राप्त कर सकते हैं।
Mobile Phone

Mobile Number Link Aadhaar

क्रेडिट कार्ड से मोबाइल फोन किस्तों पर कैसे लें?

अगर आपके पास क्रेडिट कार्ड है तो आप महंगे से महंगे मोबाइल आसानी से आसान किस्तों पर खरीद सकते हैं। इसके साथ आप ऑनलाइन वेबसाइट पर जाकर भी कई प्रकार के  मोबाइल खरीद सकते हैं। जैसे कि हम सब जानते ही हैं कि ई-कॉमर्स आजकल ज्यादा ही इस्तेमाल हो रही है और e-commerce से आप क्रेडिट कार्ड के माध्यम से मोबाइल फोन किस्तों पर खरीद सकते हैं। यह कंपनियां कम ब्याज दर के साथ डिस्काउंट भी प्रदान कर रहे हैं। अगर आप भी मोबाइल खरीदना चाहते हैं तो आपको पेमेंट अपने क्रेडिट कार्ड के माध्यम से करनी होगी। और आप कम किस्तों पर मोबाइल ले पाएंगे। कंपनियां आप से emi के रूप में पैसे लेते रहेंगे और इस तरह धीरे-धीरे अपना मोबाइल लोन का भुगतान कर सकते हैं।क्रेडिट कार्ड के माध्यम से Mobile Phone किस्तों खरीदने के लिए आपको नीचे दिए गए सब को फॉलो करना है।

  • सबसे पहले आपको ई-कॉमर्स वेबसाइट पर जाना है।
  • जो मोबाइल आपको पसंद है उस मोबाइल को चुने।
  • इस पर आपको emi ऑप्शन दिखाई देगा emi के ऑप्शन को चुने।
  • आपके पास जिस कंपनी का क्रेडिट कार्ड है, उसको सेलेक्ट करें।
  • अब आपको कितने महीनों में मोबाइल की किस्त चुकानी है उतने समय की emi बताई जाएगी और साथ ही लोन की पूरी भुगतान राशि बताई जाएगी।
  • आप जो भी emi आसानी से भुगतान कर पाए उस से चुने और पेमेंट कर दे।
  • अब आपका पेमेंट हो चुका है और कंपनी आपसे कितने महीने के लिए मोबाइल लोन दिया है उतने समय मैं आपका लोन आपके अकाउंट से काट लिया जाएगा समय पूरा होते ही आपके मोबाइल पर लोन भी पूरा हो जाएगा।
मोबाइल फोन किस्तों (EMI) पर कैसे लें

भारत की मोबाइल कंपनी कौन कौन सी है

दुकान से मोबाइल फोन किस्तों पर कैसे लें?

दुकान से मोबाइल लोन पर लेने के लिए आपको कुछ आवश्यक दस्तावेज लेकर जाने होंगे जिनके बिना आपको मोबाइल प्रदान नहीं किया जाएगा तो आपको बताती हूं वह आवश्यक दस्तावेज कौन से हैं

  •  पासपोर्ट साइज फोटो
  •  बैंक पासबुक
  •  पहचान प्रमाण पत्र
  •  आधार कार्ड
Mobile Phone

Conclusion 

प्रिय दोस्तों उम्मीद करती हूं कि आपको मेरा आर्टिकल के माध्यम से समझ आ गया होगा की ईएमआई पर मोबाइल कैसे खरीदा जाता है। अगर आपको कोई भी कठिनाई आए तो आप हम से नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछ सकते हैं आप का कमेंट हमारे लिए महत्वपूर्ण है। आगे भी इसी तरह आपको अपने आर्टिकल के माध्यम से और चीजों के बारे में जानकारी प्रदान करती रहूंगी।

Leave a comment