Jio Phone 5 क्या है ऑनलाइन बुकिंग कैसे करे – जिओ फ़ोन 5 लांच डेट व कीमत

0
34

दोस्तों जैसे कि हम सब जानते ही हैं कि रिलायंस जिओ के द्वारा साल 2017 में जियो फोन लॉन्च किया गया था जो सबसे सस्ता 4G फोन था और उसके बाद भी कंपनी नें काफी सारे फोन लॉन्च किए थे एक था फोन टू जिसको बाजार में 2999 रूपये की कीमत में उतारा गया था उसी के बाद ऑफर के तहत जिओ फोन को 500 रूपये की कीमत पर बेचा गया। और हाल ही में एक खबर आई है कि 500 रूपये से कम में भी एक Jio Phone 5 लांच होने वाला है। अगर आप भी इस फोन के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको हमारा आर्टिकल ध्यान पूर्वक पढ़ना होगा क्योंकि आज हम आपको अपने आर्टिकल के माध्यम से इसके बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करने जा रहे हैं|

Jio Phone 5

मुकेश अंबानी द्वारा जियो फोन टू को अपग्रेडेड वैरीअंट के तौर पर लांच किया गया है ऐसा लग रहा है कि रिलायंस जिओ एक ज्यादा सस्ते हैंडसेट को उतारने की योजना बना रही है और इसी सस्ते वैरीअंट के तौर पर जल्द ही जिओ फोन 5 को लांच किया जा सकता है। हाल ही में एक रिपोर्ट से हमें मालूम पड़ा है कि जिओ फोन 5 पर काम चल रहा है और यह अन्य जिओ फोन के तरह एक फीचर फोन होगा। खबरों के मुताबिक जिओ फोन ओरिजिनल जिओ फोन का एक लाइट वर्जन है इसका मतलब है कि इस जियो फोन की मौजूदा कीमत से कम दाम में बेचा जाएगा

जिओ फ़ोन 5

जिओ फ़ोन 5 लांच

खबरों के मुताबिक जिओ फ़ोन 5 पर कंपनियों के द्वारा काम किया जा रहा है और आने वाले समय में यह फोन लांच किया जा सकता है। जिओ फोन 5G लॉन्च डेट के बारे में तो अभी कोई जानकारी नहीं मिली है पर हां जिओ फोन इस साल या फिर अगले साल में आने ही वाला है। और जिओ द्वारा हाल ही में घोषणा की गई है कि कंपनी की योजना टच स्क्रीन और एंड्रायड ओएस के साथ किफायती 4G स्मार्टफोन लाने वाली है।

Jio Phone 5 कीमत

खबर के मुताबिक कहां जा रहा है कि इस फोन की कीमत पिछले फोन से कम होगी और इसे पढ़कर आप हैरान हो जाएंगे की लिक्स की मानें तो जिओ फ़ोन 5 की शुरुआती कीमत 399 रूपये हो सकती है अगर ऐसा होता है तो जिओ कंपनी द्वारा यह सबसे सस्ता फोन होने जा रहा है।

जिओ फोन 5 प्लेटफार्म

दोस्तों मैं आपको बता दूं कि जिओ फोन पिछले फोंस की तरह KaiOS प्लेटफार्म पर ही काम करेगा। और इस फोन में खबर के अनुसार कुछ इंस्टॉल ऐप्स भी दी जा सकती हैं और उसके अलावा फोन में व्हाट्सएप फेसबुक और गूगल के भी पहले से ही एप्स उपलब्ध होने की उम्मीद है। और दोस्तों यह भी कहा जा रहा है कि जिओ से जिओ कॉल के लिए यूजर्स को कोई चार्ज नहीं देना होगा और इंटरनेट का इस्तेमाल करने के लिए जिओ प्लांस में से कोई प्लान चुनना होगा।

जिओ फ़ोन 5 फीचर्स

दोस्तों मैं आपको बता दूं कि जिओ फोन 5 के फीचर्स और सभी स्मार्टफोंस की तरह है। इस फोन के द्वारा लोगों को 4G सपोर्ट मिल रहा है। स्मार्टफोंस की तरह इस फोन में भी कुछ फ्री इंस्टॉल ऐप्स दिए जा रहे हैं और उसके अलावा मैंने जैसे आपको पर बताया कि इस फोन में व्हाट्सएप फेसबुक और गूगल पहले से ही उपलब्ध है। यह एक काफी सस्ते में स्मार्ट फीचर्स वाला फोन है।

Conclusion

मेरे प्रिय दोस्तों हम उम्मीद करते है की आपको हमारे आर्टिकल के माध्यम से समझ आ गया होगा कि Jio Phone 5 क्या है अथवा इसके फीचर्स क्या है अभी इसकी लॉन्च डेट तो नहीं बताई गई है पर जैसे ही इसके लॉन्च डेट की घोषणा की जाएगी वैसे ही हम आपको अपना आर्टिकल के माध्यम से जानकारी प्रदान करेंगे। जानकारी प्राप्त करने के लिए आपको हमारी वेबसाइट पर बने रहना होगा। दोस्तों आगे भी इसी तरह आपको अपने आर्टिकल के माध्यम से और चीजों के बारे में जानकारी प्रदान करते रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here