Sharechat App क्या है और शेयर चैट से पैसे कैसे कमाए, Sharechat APK Free Download

0
130

Sharechat App Kya Hai | शेयर चैट से पैसे कैसे कमाए | Sharechat APK Free Download | शेयर चैट ऐप डाउनलोड करने का तरीका क्या है

जो लोग सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव रहते हैं वह अवश्य ही शेयर चैट ऐप का यूज करते होंगे क्योंकि शेयरचैट भी एक तरह से व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम की तरह ही पॉपुलर एप्लीकेशन है जिसमें आपको बहुत सारे नए नए फीचर्स देखने को मिलेंगे। इस ऐप पर आप किसी से भी चैट करने के साथ-साथ वीडियोस, ऑडियो और अन्य मजेदार जोक्स देख सकते हैं और अपने फ्रेंड्स के साथ भी शेयर कर सकते हैं। बहुत सारे लोग अपने इंटरटेनमेंट के लिए शेयर चैट ऐप का इस्तेमाल करते हैं लेकिन क्या आप लोग यह जानते हैं कि इंटरटेनमेंट के साथ-साथ इस ऐप की सहायता से आप पैसे भी कमा सकते हैं। वैसे तो गूगल पर घर बैठे पैसे कमाने के लिए बहुत सारे ऐप मिल जाएंगे लेकिन शेयर चैट अब अब तक का सबसे बेस्ट ऐप है पैसे कमाने का।

What Is Sharechat App

कानपुर के आईटीआईटी आई के छात्रों ने मिलकर 8 जनवरी वर्ष 2015 में शेयर चैट एप को लांच किया था। इस आपको लॉन्च करने वाले स्टूडेंट्स कुश सचदेवा, भानु प्रताप सिंह और फ़रीद अहसन है। शेयरचैट के पास 15 इंडिक भाषाओं में 130 मिलियन से अधिक मासिक यूजर्स है। यह ऐप अब तक का सबसे बेस्ट ओर इंटरटेनिंग ऐप है क्योंकि अब तक लगभग करोड़ों लोग इस ऐप का इस्तेमाल करते हैं। यह ऐप बिल्कुल व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और टिक टोक की तरह ही है, जहां पर आप किसी से भी चैट कर सकते हैं। वीडियो, ऑडियो और भी मजेदार स्टिकर किसी को भेज सकते हैं या अपने द्वारा कोई भी वीडियो या पोस्ट अपलोड कर सकते हैं। यह एक फ्री एप्लीकेशन है जिसे डाउनलोड कर आप अपने फॉलोअर्स को बढ़ा सकते हैं और फेमस हो सकते हैं।

Sharechat App

शेयरचैट ऐप की विशेषताएं

1- मैसेज

इसकी मदद से आप किसी को भी अपना फ्रेंड्स बना सकते हैं और चैट कर सकते हैं। एक बहुत ही मजेदार फीचर है।

2- जोक्स

शेयर चैट के इस पिक्चर में आप कोई भी मजेदार जोक्स या उस से रिलेटेड वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं और अपने व्हाट्सएप या इंस्टाग्राम पर शेयर करने के साथ-साथ अपलोड भी कर सकते हैं और मजे कर सकते हैं।

3- जर्नल नॉलेज

इस पिक्चर में आपको नॉलेज से रिलेटेड कई सारी पोस्ट और वीडियो देखने को मिलती हैं जिसकी मदद से आप अपनी नॉलेज बढ़ा सकते हैं।

4- लव से रिलेटेड मैसेजेस

शेयर चैट का यह सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला फीचर है क्योंकि इस फीचर में आप से रिलेटेड शायरी और पोस्ट देख सकते हैं और किसी को भी सेंड कर सकते हैं।

5- व्हाट्सएप

शेयर चैट में एक फीचर व्हाट्सएप से रिलेटेड होता है जहां पर व्हाट्सएप के फॉरवर्ड किए हुए मैसेजेस और पोस्ट देखने को मिलती है। अगर आपको वह पोस्ट अच्छी लगती हैं तो आप भी किसी को फॉरवर्ड कर सकते हैं।

6- वीडियो

वीडियो वाले फीचर में आपको हर तरह की वीडियो देखने को मिलती हैं जैसे रोमांटिक, सेंसेटिव, इमोशनल ओर फनी वीडियो आदि। आप चाहे तो किसी को भी अपनी पसंद की वीडियो शेयर कर सकते हैं और शेयर चैट के फीचर्स का आनंद उठा सकते हैं।

7- न्यूज़

इस फीचर में आप देश और दुनिया से जुड़ी सभी प्रकार की न्यू सुन सकते हैं और देश और दुनिया में क्या चल रहा है उसके बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा आप करोना वायरस से जुड़े अपडेट भी प्राप्त कर सकते हैं।

8- Best Wishes

शेयर चैट का यह अब तक का सबसे ज्यादा लोकप्रिय फीचर है इस फीचर की मदद से आप किसी को भी उसके जन्मदिन यहां एनिवर्सरी की मुबारकबाद दे सकते हैं। इस फीचर में आपको बेस्ट विशेस से रिलेटेड कई सारी वीडियोस और पोस्ट मिल जाएंगे।

Sharechat App

शेयर चैट ऐप डाउनलोड करने का तरीका

  • सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर में जाकर ShareChat App को सर्च करें।
शेयर चैट ऐप डाउनलोड
  • अब इसको अपने एंड्रॉयड या इओस मोबाइल में डाउनलोड करें और install करें।
  • आपके मोबाइल में यह एप्लीकेशन डाउनलोड होने के बाद एप्लीकेशन को ओपन करें और इसमें अपना अकाउंट बनायें।

शेयर चैट अकाउंट बनाने की प्रक्रिया

  • सबसे पहले अपने ShareChat App को ओपन करें जैसे ही आप शेयर चैट एप्लीकेशन को ओपन करोगे तो आपको भाषा सेलेक्ट करनी है।
  • उसके बाद आपके सामने एक नया पेज खुल जाता है। उस पेज में आपसे कुछ पर्सनल डिटेल मांगी जाती है जिन्हें भरना  है जैसे आपका नाम, जेंडर आपके मोबाइल नंबर आदि
  • सभी जानकारी ध्यान पूर्वक भरने के बाद आपको एक एडल्ट पोस्ट का ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • उसके बाद सबमिट के ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • जैसे ही आप सबमिट के ऑप्शन पर क्लिक करते हैं तो आपके द्वारा दिए गए मोबाइल नंबर पर ShareChat App की तरफ से ओटीपी भेजा जाता है उस ओटीपी को एंटर कर दें।
  • मोबाइल नंबर वेरीफाई होने के बाद आपका अकाउंट पूरी तरह से बन जाता है और उसके बाद आप ShareChat App का इस्तेमाल कर सकते हैं।
शेयर चैट अकाउंट

शेयर चैट से पैसे कैसे कमाएं

शेयर चैट की मदद से आप प्रतिदिन 6000 रुपए तक कमा सकते हैं। अगर आप भी इस ऐप की मदद लेकर घर बैठे पैसे कमाना चाहते हैं तो उसके लिए आप नीचे दिए गए तरीके अपना सकते हैं। शेयर चैट से पैसे कमाने के कई तरीके हैं जो इस प्रकार है-

Advertisment

अगर आप शेयर चैट का इस्तेमाल करते हैं और आपके फॉलोवर्स की संख्या ज्यादा होती है तो बहुत सारी ऐसी कंपनियां होती हैं जो आपको अपने ब्रांड को प्रमोट करने के लिए लाखों रुपए देती हैं। आपके फॉलोवर्स की संख्या अधिक है तो आप किसी भी ब्रांड को प्रमोद कर के पैसे कमा सकते हैं।

वीडियो अपलोड करके

अगर आप एक अच्छे वीडियो मेकर है तो आप अपनी वीडियो बनाकर उसे अपलोड कर सकते हैं और पैसे मिलते हैं। जितने लोग आपकी वीडियो देखकर लाइक एंड सब्सक्राइब करेंगे उसने ही ज्यादा आपके फॉलोअर्स बढ़ेंगे और उसी के अकॉर्डिं आपकी कमाई होगी। पैसे कमाने का यह भी एक बेहतरीन ऑप्शन है।

शेयर चैट की वीडियो एंड पोस्ट शेयर करके

शेयर चैट की कोई भी वीडियो या पोस्ट को किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करते है तो आपको उसके लिए भी पैसे मिलते हैं। इस ऐप की मदद से कोई भी बहुत ही आसानी से घर बैठे पैसे कमा सकता है।

रेफर द्वारा

अगर कोई भी शेयर चैट का इस्तेमाल करता है और आपके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जितने भी लोग आपके टच में हैं आप उन्हें शेयर चैट के लिए इनवाइट कर सकते हैं। जिसके बाद लोग शेयर चैट डाउनलोड करते हैं और उसके बदले आपकी कमाई होती है। यदि अगर आपके फॉलोअर्स कम भी होते हैं तब भी आप इस ऑप्शन की सहायता से पैसे कमा सकते हैं।

Sharechat champion program द्वारा

सबसे पहले आपको शेयर चैट चैंपियन प्रोग्राम में जुड़ना है और उसके बाद आपको अपने द्वारा शूट की गई 3 वीडियो प्रतिदिन अपलोड करनी है। इस बात का खास ख्याल रखें की शूट की गई वीडियो की क्वालिटी बिल्कुल क्लियर होनी चाहिए क्योंकि क्वालिटी देखकर ही लोग आपकी वीडियो लाइक, कमेंट और शेयर करते हैं। शूट की गई वीडियो शेयर चैट ऐप के कैमरे की होनी चाहिए। 1 हफ्ते के अंदर अंदर यदि आपकी अपलोड की गई वीडियो नंबर वन पर आ जाती है तो आपको इस ऐप के माध्यम से 12500 रुपए दिए जाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here