|Love Letter In Hindi| लव लेटर कैसे लिखे: प्रेम पत्र लिखने का तरीका, Best Love Letter

Love Letter Kya Hota Hai | लव लेटर कैसे लिखे | प्रेम पत्र लिखने का तरीका क्या है | प्रेम पत्र लिखने के लिए सम्पूर्ण जानकारी हिंदी में

0
13

Love Letter Kya Hota Hai | लव लेटर कैसे लिखे | प्रेम पत्र लिखने का तरीका क्या है | Best Love Letter  Kaise Likhe | Love Letter In Hindi

आज हम आपको अपने प्रेमी या प्रेमिका को लाइव लेटर कैसे लिखते हैं उसके बारे में जानकारी प्रदान करने वाले हैं वैसे तो आजकल का प्यार लोगों के लिए ऑनलाइन हो गया है बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड घंटो व्हाट्सएप या फेसबुक के जरिए अपनी फीलिंग को एक्सप्रेस कर देते हैं लेकिन जब इंटरनेट या मैसेजेस की सुविधा नहीं थी तो लोग ज्यादातर लव लेटर लिखकर अपनी भावनाओं को एक्सप्रेस करते थे। जैसे कि आप सभी लोग जानते हैं आजकल तो इंटरनेट के जरिए ही सब कुछ हो जाता है लेकिन लव लेटर की बात ही अलग होती है क्योंकि बहुत ही अच्छे तरीके से अपनी भावनाओं को उस व्यक्ति के लिए व्यक्त करते हैं जिसे हम दिल से चाहते हैं।

मेरा मानना यह है कि जरूरी नहीं है कि लव लेटर पति-पत्नी या बॉयफ्रेंड गर्लफ्रेंड के लिए ही होते हैं बल्कि जिस इंसान को हम दिल से चाहते हैं उस व्यक्ति को भी हम लव लेटर लिख सकते हैं चाहे वह हमारी माता-पिता हो या फिर भाई बहन। तो चलिए आज हम आपको अपने इस पोस्ट के माध्यम से लव लेटर से रिलेटेड सभी इंपॉर्टेंट और एग्जांपल बताने वाले हैं जिससे आपको काफी हेल्प मिल सकती हैं यदि आप अगर लव लेटर लिखना चाहते हैं तो। यदि आप अच्छा लव लेटर लिखना चाहते हैं तो हमारे इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़े।

लव लेटर  क्या है

शायद ही आज के समय में कोई ऐसा इंसान होगा जिसने कभी प्यार ना किया हो। यदि आप किसी से प्यार करते हैं और फेस टू फेस उस इंसान से अपनी फीलिंग जाहिर नहीं कर सकते तो आप उस सिचुएशन में लव लेटर का सहारा ले सकते हैं क्योंकि यह एक बेस्ट ऑप्शन है अपनी फीलिंग और भावनाओं को व्यक्त करने का। प्रेम पत्र लिखने से पहले आपको उस इंसान के बारे में सब कुछ पता होना चाहिए कि उस इंसान को कौन सी बात आपकी बुरी लगती है या कौन सी बात अच्छी लगती है इसलिए बेहतर यही होगा कि अच्छे शब्दों का इस्तेमाल कर उस इंसान को अपनी फीलिंग बताएं।

  • बहुत से लोग आज के समय में ऐसे भी हैं जिन्होंने प्यार तो किया है लेकिन इजहार करते में झिझकते है क्योंकि उन्हें अपनी भावनाओं को व्यक्त करना नहीं आता।
  • लव लेटर लिखते समय आप अपनी पत्नी या गर्लफ्रेंड जिसे भी पत्र लिख रहे हैं उसकी तारीफ करना ना भूले और हो सके तो आप शायरी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि लड़कियों को अपनी तारीफ में शायरी सुनना बहुत पसंद होता है।
  • ज्यादा लंबा लव लेटर नहीं लिखना चाहिए क्योंकि वह चुप हो अब बोरिंग लगने लगता है इसलिए जहां तक हो सके कम और अच्छे शब्दों का उपयोग करें।
Love Letter Kya Hota Hai

एग्जांपल नंबर 1 love letter for wife

My Lovely wife Rumi

आज पहली बार में आपको लव लेटर लिख रहा हूं क्योंकि आज मैं आपसे दूर हूं इसीलिए अपनी फीलिंग्स को इस पेपर पर उतार रहा हूं। हमारी शादी को पूरे 3 साल बीत चुके हैं लेकिन आज भी मुझे वह बहुत अच्छे से याद है जब आप दुल्हन बनकर मेरे घर पर आए थे और आपकी वह मुस्कान मैं कभी नहीं भूल सकता। मैं हमेशा यही दुआ करता हूं कि आपके चेहरे पर हमेशा मुस्कुराहट बनी रहे। यह बात मैं बहुत अच्छे से जानता हूं कि जितना वक्त मुझे आपको देना चाहिए जिंदगी की भाग दौड़ में नहीं दे पा रहा हूं लेकिन आप से दूर होने के बावजूद भी आज भी मैं आपसे उतना ही प्यार करता हूं जितना पहले किया करता था।

इन तीन सालो में आप की जितनी तारीफ करूं उतनी ही कम है क्योंकि मेरी गैरमौजूदगी में आपने मेरी फैमिली का वैसे ही ध्यान रखा है जैसे एक बेटी अपने मां-बाप का रखती हैं। मैं खुद को बहुत लकी मानता हूं कि आप मेरी लाइफ में आई और मुझे, मेरी फैमिली और बच्चों की जिम्मेदारी आप बखूबी निभाती है।कभी-कभी सोचता हूं कि अगर आप मेरी लाइफ में ना होती तो जिंदगी कैसी होती। मैं हमेशा भगवान से हर जन्म में आपका साथ मानता हूं क्योंकि उन्होंने मुझे आपको एक तोहफे के रुप में दिया है। लास्ट में बस इतना कहना चाहता हूं मैं आपसे बहुत प्यार करता हूं और हमेशा करता रहूंगा और यही दुआ है मेरी की आप हमेशा खुश रहे आपकी आंखों में कभी भी आंसू ना आए।

तुम्हारा पति,

सुमित

लव लेटर कैसे लिखे

एग्जांपल नंबर 2 गर्लफ्रेंड के लिए लव लेटर

Hlo dear Aashi

कुछ दिनों से आपसे कुछ कहने की कोशिश कर रहा हूं लेकिन सोचता हूं कि कहीं आप नाराज ना हो जाओ और मुझसे दूर ना हो जाओ। कई बार आपसे मिला और दिल की बात जुबां तक आई लेकिन कुछ सोच कर रुक जाता हूं। आज पहली बार अपने जज्बात इस पेपर के जरिए तुम तक पहुंचाने की कोशिश कर रहा हूं जबसे आपको देखा है बस आपका चेहरा ही हर वक्त आंखों के सामने रहता है और मुझे इस बात का एहसास हुआ कि आप मेरे लिए कितनी खास है इस लिए में इस लेटर का सहारा ले रहा हूं कि मैं आपसे बहुत प्यार करता हूं और आपके बिना नहीं रह सकता।

जब आप हंसती हो तो एक अलग ही माहौल क्रिएट हो जाता है मेरी लाइफ और हमेशा दिल से यही दुआ निकलती है कि आप हमेशा ऐसे ही मुस्कुराते रहो। तुम्हारे आते ही मुझे अजीब सी खुशबु आने लगती है जो मुझे तुम्हारी तरफ खींचती है और मेरी धडकन तेज हो जाती हैं। दिल करता है कि आप की ही बातें सुनता रहूं और आपको ही हर वक्त देखकर मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता आप मेरे बारे में क्या सोचती हैं लेकिन मैं अपनी फीलिंग को और नहीं दबा सकता क्योंकि आपसे इतना प्यार कब हो गया पता ही नहीं चला। मैंने अपनी सारी फीलिंग इस खत के जरिए आपको एक्सप्रेस कर दी हैं। आप मेरे बारे में क्या सोचती हैं मुझे बताना जरूर मैं इंतजार करूंगा।

सिर्फ आपका आकाश

Best Love Letter

एग्जांपल नंबर 3 बॉयफ्रेंड के लिए लव लेटर

डिअर आयान

मुझे समझ नहीं आ रहा है कि मैं आपसे अपने दिल की बात कैसे कहूं इसीलिए इस लेटर का सहारा लिया है। बहुत कुछ खास है आपमें जो आपको बताना चाहती हूं क्योंकि आप बिना बताए रहा नहीं जाता मुझे नहीं पता आप यह खत पढ़कर मेरे बारे में क्या सोचते हैं। बहुत दिनों से कोशिश कर रही हूं अपने जज्बात बताने की इसीलिए आज हिम्मत करके आपको बताना चाहती हूं कि पिछले कुछ दिनों से बहुत अच्छे दोस्त बन चुके हैं लेकिन मेरे दिल में दोस्ती से ज्यादा एहसास है आपके लिए। आपका मुझे डांटना, गुस्सा करना, मेरे रूठने पर मुझे मनाना यह सब मुझे बहुत अच्छा लगता है ऐसा लगता है जैसे कोई है जो मुझसे ज्यादा मेरी फिक्र करता है। इन सब बातों के एहसास से ऐसा महसूस होता है कि आपके दिल में भी मेरे लिए बेहद मोहब्बत है।

मेरे उतारे गए यह सभी एहसास बहुत अहम है क्योंकि पहली बार किसी के लिए अपने जज्बात लिख रही हूं। अब आप की तारीफ में क्या कहा आपके लुक्स से लेकर आपके ड्रेसिंग सेंस तक हर वह चीज मुझे पसंद है जो आप से जुड़े हुए हैं। और आप की सबसे खास बात जिस तरह आप सब से बहुत ही प्यार से बात करते हैं वह आपकी बेस्ट क्वालिटी है। मैं आपको अपना जीवनसाथी के रूप में देखना चाहते हैं। मैंने तो अपने दिल की बात आप तक पहुंचा दी आपके जवाब का इंतजार रहेगा। अगर तुम भी मेरे बारे में यही सोचते हो तो मुझ से अधिक खुशनसीब और कोई भी नहीं होगा। तुम्हारे जवाब के इंतजार में।

आपकी सनेना

लव लेटर कैसे लिखे

एग्जांपल नंबर 4 पति के लिए लव लेटर

My dear Hubby Anand

मैं आपको यह बताना चाहते हैं कि मैं आपसे बहुत प्यार करती हूं इसीलिए अपने एहसास को इस खत में व्यक्त कर रही हूं। वैसे तो अपने एहसास हो करने के लिए शब्द कम पड़ जाएंगे। शादी से पहले जब मैं आपसे पहली बार मिली थी तो एक अपनेपन का एहसास हुआ जो शायद कभी किसी दोस्त या किसी ओर से मिलकर नहीं हुआ था। जीवनसाथी के रूप में मुझे एक प्यार करने वाले पति से ज्यादा दोस्त का साथ मिला है। आपने मुझे हर एक कदम पर सपोर्ट किया है एक दोस्त के रूप में। आपके साथ होने से मेरा आत्मविश्वास और मान दोनों ही बढ़ता है जिसकी वजह से आज मैं अपने जीवन में इतनी सफल हुई है। वह कहते हैं ना खुश रहने के लिए राजकुमार नहीं बल्कि एक खुश रखने वाला इंसान ही काफी होता है।

आपने मुझे हर वह खुशी दी है जो एक पत्नी अपने पति से चाहती है। आपने मेरे नखरे उठाए और मुझे खुश रखा उसके लिए दिल से शुक्रिया करना चाहती हूं आपका। मुझे यकीन है आगे जीवन के पड़ाव में हमारा रिश्ता ऐसे ही मजबूत रहेगा और मैं हमेशा ईश्वर से यही प्रार्थना करती हूं कि ऐसा जीवन साथी भगवान हर लड़की को दें। एक और बात जैसे हो हमेशा वैसे ही रहना क्योंकि तुम्हारे जैसा पूरी दुनिया में और कोई भी नहीं है।

तुम्हारी पत्नी,

वेदिका

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here