Quora से पैसे कैसे कमाए – पूरी जानकारी हिंदी

0
50

दोस्तों आज का हमारा विषय है कि Quora से पैसे कैसे कमाए जाते हैं।  दोस्तों जैसे कि आप जानते हैं, आजकल काफी रास्ते ऐसे बन गए हैं जिनसे आप आसानी से पैसे कमा सकते हैं और अगर मैं आपसे कहूं कि आप Quora से सवाल  के जवाब देकर आसानी से पैसा कमा सकते हैं तो सोचिए यह कितना अच्छा रहेगा। जी हां दोस्तों अब आप Quora वेबसाइट से आसानी से पैसे कमा सकते हैं।तो दोस्तों क्या आप लोग जानते हैं कि क्योरा से पैसे कैसे कमाए जाते हैं? अगर नहीं तो आइए आज मैं आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने जा रही हूं कि आप अब आसानी से घर बैठे ही क्योरा के सवाल से जवाब देकर पैसे कमा सकते हैं। पैसे कैसे कमाए जाने से पहले थोड़ा जानते हैं कि QUORA क्या है?

क्योरा क्या है?

  • क्योरा एक अंतरराष्ट्रीय प्रश्न उत्तर वेबसाइट है जहां इंटरनेट उपयोगकर्ता द्वारा प्रश्न उत्तर अनुसरण और संपादन किए जाते हैं या तो तथ्यात्मक रूप से यह राय के रूप में। इस वेबसाइट के जरिए दुनियाभर के लोग एक दूसरे से जुड़े हुए हैं और इस पर लोग अपने queries  रखते हैं और बदले में जवाब पाते हैं।
  • यहां पर लोग अगर किसी के सवाल का जवाब भी जानते हैं तो उस पर भाव स्पष्ट भी कर सकते हैं।क्योरा के माध्यम से अगर आप किसी व्यक्ति से अनुरोध करते हैं, के इसका उत्तर वही लोग दें तो आप उनसे अनुरोध कर सकते हैं। फिर उसका आपको एक नोटिफिकेशन प्रदान किया जाता है। उस नोटिफिकेशन से तय होता है कि उस प्रशन का उत्तर किसने दिया है?
  • मैं आपको बता दूं कि यह दुनिया भर में 81 नंबर पर सबसे बड़ी वेबसाइट है जिसका उपयोग देश विदेशी सभी लोग करते हैं। इसके 7  करोड़ से भी ज्यादा ऑर्गेनिक कीबोर्ड गूगल पर रहम करते हैं और इसमें 12 करोड से भी ज्यादा ऑर्गेनिक ट्रैफिक आता है जो कि एक सामान्य ब्लॉगर की सोच से ऊपर है।
Quora

पेटीएम (Paytm Cash) से पैसे कैसे कमाए

Quora Partner Program  क्या है?

Quora  द्वारा हाल ही में क्योरा पार्टनर प्रोग्राम की शुरुआत की गई इस प्रोग्राम के माध्यम से आप लोगों के द्वारा किए गए सवालों का जवाब देकर पैसा कमा सकते हैं। जब quora कोई सवाल करता है तो quora अपने एड्स रन करके उस ऐड का कुछ पैसा आपको देता है पर आप पैसा तभी कमा सकते हैं जब आपके सवाल और जवाब पर एक लाख से ज्यादा व्यूज प्राप्त हो जाएं। तथा आपके द्वारा किए गए जवाब पर यूजर का अटैचमेंट हो जाए।आपके सवाल और जवाब पर ज्यादा से ज्यादा  व्यूज तथा वोट आते हैं तो quora को लगता है कि आपके सवाल और जवाब लोगों को पसंद आ रहे हैं  जिससे साबित होता है कि आप एक अच्छे राइटर हैं।Quora पार्टनर प्रोग्राम के अलावा भी काफी तरीके ऐसे हैं जिससे आप quora  द्वारा पैसे कमा सकते हैं।

क्योरा से पैसा कैसे कमाया जाता है?

Quora partner program  के अलावा भी Quora से पैसे कमाने के बहुत से तरीके हैं। चलिए आपको बताती हूं उन तरीकों के बारे में।

Website Traffic:

दोस्तों जैसे कि हम सब जानते हैं कि क्योरा में करोड़ों लोग प्रतिदिन सवाल जवाब करते हैं। अगर आपको अपनी वेबसाइट में ट्रैफिक लाना है। जिससे गूगल ऐडसेंस के माध्यम से ज्यादा पैसा कमा सके तो यह एक बहुत ही अच्छा ऑप्शन है। यदि आप अपनी वेबसाइट का लिंक शेयर करते हैं तो आप की वेबसाइट पर महीने में लाखों विजिटर्स आएंगे। दिए जाने वाले आंसर्स के बीच में यदि आपने वेबसाइट का लिंक ऐड कर दिया है तो उसे जवाब को यूजर पढ़ेंगे तो हो सकता है कि उस लिंक पर भी क्लिक करें और अगर लिंक पर क्लिक करेंगे तो वह डायरेक्ट आपकी वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे। इससे आपको ट्राफिक प्राप्त होगा।

Affiliate Marketing

एफिलिएट मार्केटिंग द्वारा आप पैसे कमा सकते हैं जैसे कि अगर आप वेबसाइट को ओपन करते हैं तो आप को बहुत से प्रोडक्ट के रिव्यु हिंदी तथा इंग्लिश में मिलते हैं और रिव्यू उसके नीचे एक प्रोडक्ट का लिंक भी होती है। अगर आप भी अपने प्रोडक्ट की लिंक डालते हैं तो इससे आपके प्रोडक्ट बिकेंगे और आपको पैसा प्राप्त होगा।

Ebooks

अगर आप एक अच्छे राइटर हैं और आप किताबे लिखते हैं तो केवल आपके लिए एक अच्छा प्लेटफॉर्म है क्योंकि इस प्लेटफार्म पर दुनिया के हर कोने से लोग होते हैं और अगर ऐसे में आप अपनी बुक्स एस पर बेचेंगे तो आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

Advertisement

यदि आप अपनी कंपनी का एडवर्टाइज करना चाहते हैं तो यह सुविधा आपको क्योरा पर मिल सकती है। इसमें जब कंपनी से संबंधित सवाल जवाब होते हैं तो गूगल में सबसे पहले रैंक करता है। अगर आप इंटरनेट में कंपनी के बारे में कुछ सर्च करते हैं तो आंसर सबसे पहले क्यों से ही मिलता है। इस तरह से आप कंपनी का ऐड करके पैसे कमा सकते हैं।

Blog Branding

कैमरा के माध्यम से आप अपने ब्रैंड की लिंक डाल कर उसकी पापुलैरिटी  बड़ा सकते हैं क्योंकि जब लोग लिंक पर क्लिक करते हैं तो वह डायरेक्ट आपके वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे और इससे आप पैसा कमा सकते हैं। यह थे तरीके Quora से पैसे कमाने के। इन तरीकों से एक बार पैसा कमाने का जरूर ट्राई करें।

Conclusion

 प्रिय दोस्तों उम्मीद करती हूं कि आपको मेरे आर्टिकल के माध्यम से समझ आ गया होगा कि कैमरा से पैसे कैसे कमाए जाते हैं? अगर आपको इस से रिलेटेड कोई भी कठिनाई आती है तो आप हमसे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछ सकते हैं।  दोस्तों आगे भी इसी तरह  आपको अपना आर्टिकल के माध्यम से और चीजों के बारे में जानकारी प्रदान करती रहूंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here