Meesho App से पैसे कैसे कमाये- डाउनलोड मीशो एप्प हिंदी में

0
47

दोस्तों आज का हमारा विषय है कि मीशो एप से पैसे कैसे कमाए जाते हैं। दोस्तों जैसे कि आप सब जानते ही हैं कि मीशो एप एक बहुत पॉपुलर रीसेलर एप है जो काफी भारतीयों द्वारा इस्तेमाल किया जाता है घर बैठे पैसे कमाने के लिए। आजकल हर कोई यही चाहता है कि हम घर बैठे ही अच्छा खासा पैसा कमा लें तो इसी चीज को मद्देनजर रखते हुए यह मीशो एप  भारतीय लोगों के लिए निकाली गई थी।तो दोस्तों क्या आप लोग जानते हैं कि मीशो एप से कैसे कमाई की जाती है। अगर नहीं तो दोस्तों घबराएं नहीं आज हम आपको अपना आर्टिकल के माध्यम से बताने जा रहे हैं कि आप  Meesho App से घर बैठे ही पैसे कैसे कमा सकते हैं। आपको हमारा आर्टिकल ध्यान पूर्वक पढ़ना होगा। मीशो एप से पैसे कैसे कमाए जानने से पहले आइए जानते हैं कि मीशो एप क्या है?

मीशो एप क्या है?

दोस्तों मीशो एप एक ऑनलाइन  रीसेल प्लेटफॉर्म है, जहां होल्सेलर अपने प्रोडक्ट को ऑनलाइन डालते हैं जिससे आप इस एप्लीकेशन की मदद से इन प्रोडक्ट को सोशल मीडिया साइट्स पर सेल कर सकते हैं और इसमें अच्छा कमीशन काम आ सकते हैं। दोस्तों मैं आपको बता दूं कि Meesho App गूगल प्ले स्टोर पर ऑनलाइन उपभोक्ता के लिए एकदम मुफ्त में उपलब्ध है। आप इसे डाउनलोड कर के अपने मोबाइल में  काम शुरू कर सकते हैं।

Meesho App

Meesho App

दोस्तों मीशो एप डाउनलोड करने के बाद आपको इसमें सबसे पहले अपना अकाउंट बनाना होगा। इसके बाद ऐसे कुछ प्रोडक्ट को सेलेक्ट करना होगा  जो आपके दोस्त या आपके फैमिली में किसी को पसंद आते हैं। इसके बाद आपको उन प्रोडक्ट को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जैसे के फेसबुक व्हाट्सएप इंस्टाग्राम में शेयर करना होगा। अगर कोई भी आपके द्वारा शेयर किए हुए लिंग से कुछ प्रोडक्ट खरीदते है तो इससे आपको कमीशन प्राप्त होगा जो आपके मीशो अकाउंट में इकट्ठा होता चला जाएगा, फिर आप इसके बाद कमीशन को मीशो एप से आसानी से निकाल सकते हैं।

मीशो एप कब बनाया गया और किसके द्वारा बनाया गया?

मीशो एप Vidit और Sanjeev Barnwal  द्वारा   2015 में बनाया गया था। यह दोनों आईआईटी दिल्ली के एलुमनी है। इनका मुख्य उद्देश्य था कि सन 2020 तक 20 मिलियन सक्सेसफुल एंटरप्रेन्योर को तैयार करना।

Meesho App डाउनलोड कैसे करते हैं?

  • मीशो एप डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर पर जाना होगा।
  • प्ले स्टोर में जाने के बाद आपको सर्च बॉक्स में मीशो एप लिखना है और सर्च करना है।
  • आपकी स्क्रीन पर मीशो एप की पूरी प्रोफाइल आ जाएगी। वहां आपको इंस्टॉल के बटन पर क्लिक करना है।
  • इंस्टॉल पर क्लिक करने के बाद आपके मोबाइल में मीशो एप डाउनलोड हो जाएगी अब आपको इसमें रजिस्टर करना है।

मीशो एप से पैसे कैसे कमाए जाते है?

मीशो एप से आपकी कमाई आपके नेटवर्क पर निर्भर करती है के आप मीशो के प्रोडक्ट ज्यादा लोगों तक पहुंचा पाते हैं  और उनमें से  कुछ लोग प्रोडक्ट खरीदते हैं तो आप की कमाई होती है।और अगर आप ऑनलाइन शॉप बेस्ट सेलिंग ऑफर में किसी बड़े ग्रुप के सदस्य हैं तो आपके लिंग से बहुत अच्छी कमाई की संभावना हो सकती है। आपको इस ऐप में प्रोडक्ट की लाखों श्रेणियां मिलेंगी जैसे आप अपने हिसाब से पसंदीदा और हॉट डील्स को प्रमोट कर सकते हैं।

Meesho App की विशेषताएं क्या है?

मीशो एप की मुख्य विशेषता यह है कि यहां यूजर को किसी प्रोडक्ट खरीदने के लिए दो तरह के आप्शन उपलब्ध कराए जाते हैं। ग्राहक ऑनलाइन पेमेंट और कैश ऑन डिलीवरी दोनों में से किसी एक का विकल्प कर सकता है। यह एक बहुत बड़ी विशेषता है क्योंकि अधिक ऑनलाइन शॉपिंग साइट ऐसी है कि वहां ऑर्डर के वक्त ही पेमेंट देनी होती है। जिस कारण ग्राहकों को गलत वस्तु अथवा गुणवत्ता ना खरीदने का डर रहता है मगर कैश ऑन डिलीवरी के ऑप्शन से यूजर अपने सम्मान के घर आने पर ही पेमेंट कर सकता है और यह विशेषता मीशो एप मैं उपलब्ध है।

मीशो एप से किन लोगों को फायदा होता है?

Meesho App को ज्यादातर हाउसवाइफ एस्पायरिंग एंटरप्रेन्योर्स और छात्र छात्राओं के लिए बनाया गया है ताकि मैं सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इस्तेमाल करके अपना ऑनलाइन बिजनेस को बढ़ाएं और आत्मनिर्भर बन जाए। और इस बिजनेस को फैलाने के लिए सभी के पास व्हाट्सएप फेसबुक इंस्टाग्राम जैसे प्लेटफार्म है इस एप के द्वारा घर बैठे लोग  एंटरप्रेन्योर बन सकते हैं।

मीशो प्रोडक्ट को फेसबुक पर कैसे  रीसेल करें?

मीशो प्रोडक्ट को फेसबुक पर री सेल करना एक बहुत ही अच्छा ऑप्शन है क्योंकि फेसबुक एक सबसे बड़ा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। यहां तकरीबन लाखों लोगों तक आसानी से आपके प्रोडक्ट बहुत सकते हैं।आप यहां पर प्रोडक्ट को प्रॉफिट मार्जिन ऐड करके फेसबुक प्रोफाइल पर अपलोड कर सकते हैं। उसके प्राइस फीचर्स एडवांटेज फोटो इस्तेमाल करके। जिससे यूजर्स को इस प्रोडक्ट की पूरी तरह से जानकारी प्राप्त हो जाएगी। तो इससे वह डायरेक्टली आपसे संपर्क कर सकते हैं। और अगर  आपके द्वारा अपलोड किया गया प्रोडक्ट सेल हो जाता है तो प्रॉफिट सीधा आपके बैंक अकाउंट मैं आ जाएगा।

Meesho App से हम कितना कमा सकते हैं?

मीशो टीम से जानकारी हासिल करने के बाद पता लगा है कि इसमें तकरीबन इंसान 20,000 से लेकर 25000 प्रति माह आसानी से कमा सकता है।

Conclusion

मेरे प्यारे दोस्तों उम्मीद करती हूं कि आपको मेरा आर्टिकल के माध्यम से समझ आ गया होगा कि मीशो एप क्या है अथवा इस से पैसे कैसे कमाए जाते हैं। आगे भी इसी तरह आपको अपना आर्टिकल के माध्यम से और चीजों के बारे में जानकारी प्रदान करती रहूंगी। अगर आपको कोई भी कठिनाई आए तो आप हमसे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछ सकते हैं। आप का कमेंट हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here